Move to Jagran APP

बांदा के मदरसे में भी ठहरा था मास्टरमाइंड आतंकी नईम

लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य नईम नवंबर 2017 में लखनऊ से गिरफ्तार किए जाने से पूर्व बांदा के हथौरा गांव स्थित मदरसे में भी दो दिन ठहरा था।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 08:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 08:20 PM (IST)
बांदा के मदरसे में भी ठहरा था मास्टरमाइंड आतंकी नईम
बांदा के मदरसे में भी ठहरा था मास्टरमाइंड आतंकी नईम

लखनऊ (जेएनएन)। हैदराबाद ब्लास्ट में आरोपित लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य नईम नवंबर 2017 में लखनऊ से गिरफ्तार किए जाने से पूर्व बांदा के हथौरा गांव स्थित एक मदरसे में भी दो दिन ठहरा था। एनआइए व एटीएस नईम के यूपी कनेक्शन को और गहनता से खंगालने में जुटी है। यहां उसके संपर्क में रहे अन्य युवकों को भी चिह्नित करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। 

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए), दिल्ली की टीम ने शेख अब्दुल नईम को पकड़ा था। महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी नईम वर्ष 2014 में पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला था और तभी से वांछित चल रहा था। पकड़े जाने से पूर्व नईम लखनऊ, वाराणसी व कानपुर सहित उप्र के कई अन्य शहरों में सक्रिय रहा था। उस दौरान नईम पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर के सीधे संपर्क में था। सूत्रों के मुताबिक, नईम बांदा जाकर तौसीफ से मिला था और दो दिनों तक मदरसे में ठहरा था। तौसीफ से उसकी मुलाकात कश्मीर में हुई थी। कश्मीर निवासी तौसीफ के गत दिनों पकड़े जाने के बाद कई नए तथ्य जांच एजेंसियों के सामने आए हैं। दरअसल, नईम उप्र में रहने के दौरान यहां अपने छिपने के लिए अलग-अलग ठिकाने तलाश रहा था। बताया गया कि नईम यूपी में कई अन्य युवकों के सीधे संपर्क में था। इसी कड़ी में एनआइए बांदा में गहनता से छानबीन कर रही है। सूत्रों की मानें तो एटीएस व अन्य जांच एजेंसियां इस नेटवर्क की परतें खंगालने में जुटी हैं। उनके हाथ कुछ अन्य कडिय़ां भी लगी हैं, जिनकी मदद से कुछ संदिग्धों को चिह्नित किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.