Move to Jagran APP

छोटे स्टेशन की कई ट्रेनों के बदले रूट कई निरस्त, जानिए नया शेड्यूल

नए टाइम टेबल में बदलेंगे हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों के रूट कई रूट की ट्रेने निरस्त।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 11:07 AM (IST)
छोटे स्टेशन की कई ट्रेनों के बदले रूट कई निरस्त, जानिए नया शेड्यूल
छोटे स्टेशन की कई ट्रेनों के बदले रूट कई निरस्त, जानिए नया शेड्यूल

लखनऊ, जेएनएन। रेलवे नए टाइम टेबल में जिन नौ ट्रेनों के रूट बदलने जा रहा है, उनमें से तीन का रूट हजारों यात्रियों की मुसीबत बढ़ा देगा। यह तीनों सुलतानपुर और फैजाबाद रूट की महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। ऐसे में यात्रियों ने इनके रूट न बदलने की मांग की है।

loksabha election banner

दरअसल, कई जोनल रेलवे मुख्यालय ने अपने यहां की कुल 50 ट्रेनों के रूट बदलने की संस्तुति की थी। रेलवे का तर्क था कि इससे कई व्यस्त रूट से लोड कम हो जाएगा। साथ ही इनकी दूरी कम होने से समय भी बचेगा। रेलवे ने सुलतानपुर और फैजाबाद होकर आने वाली दस ट्रेनों के रूट बदलने के आदेश दिए हैं। इनमें वाराणसी-जम्मूतवी बेगमपुरा एक्सप्रेस भी शामिल थीं। पिछले दिनों सुलतानपुर लंभुआ के भाजपा विधायक देवमणि ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव से मुलाकात की थी। इसकेबाद बेगमपुरा का रूट बदलने का आदेश निरस्त कर दिया गया, जबकि सुलतानपुर होकर संचालित सबसे अधिक स्टेशनों पर ठहराव वाली ट्रेन हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस, फैजाबाद होकर गंगा सतलज एक्सप्रेस और दून एक्सप्रेस को वाया प्रतापगढ़ चलाने के आदेश दे दिए गए हैं। हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस छोटे स्टेशनों पर ठहराव वाली एकमात्र ट्रेन है, जो वाराणसी होकर रोज गुजरती है। जबकि, इस रूट पर दूसरी ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस है, जो प्रतिदिन नहीं चलती है। वरुणा एक्सप्रेस का ठहराव छोटे स्टेशनों पर नहीं है। इसी तरह फैजाबाद के लिए दून एक्सप्रेस के बाद गंगा सतलज एक्सप्रेस ही ट्रेन है। इनकेरूट बदलने पर फैजाबाद के लिए दोपहर में ट्रेनों का विकल्प ही नहीं बचेगा।

ऐसे में फैजाबाद से आगे की यात्रा के लिए यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ेगा। यात्री सुमेश शर्मा बताते हैं कि दून और गंगा-सतलज एक्सप्रेस फैजाबाद रूट की महत्वपूर्ण ट्रेनें हंै। इनके रूट बदलने से सुबह फैजाबाद का विकल्प ही खत्म हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.