Move to Jagran APP

पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर सीएम योगी समेत कई ने जताया दुख, भावभीनी श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दैनिक जागरण आगरा के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति संवेदना जताई है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 10:07 PM (IST)
पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर सीएम योगी समेत कई ने जताया दुख, भावभीनी श्रद्धांजलि दी
पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर सीएम योगी समेत कई ने जताया दुख, भावभीनी श्रद्धांजलि दी

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दैनिक जागरण आगरा के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति संवेदना जताई है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में परमात्मा उनके परिवार को दुख को सहन करने की ताकत दे और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

loksabha election banner

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पंकज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इस सूचना से उनका मन बहुत आहत हुआ है। उनका निधन पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि पंकज करोना से जंग लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गए। केशव ने फील्ड में कार्यरत सभी पत्रकारों व कोरोना फ्रंटलाइन वारियर्स को अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पंकज के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कुलश्रेष्ठ की पत्नी को पत्र भेजकर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की है। प्रियंका ने लिखा कि पंकज जी के निधन के समाचार से मुझे बहुत कष्ट हुआ है। मुझे एहसास है कि, आपको और आपके परिवार को इस पीड़ा को सहन करना कितना कठिन होगा। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि इस दुख की घड़ी में आपको और सभी परिजनों को कष्ट सहने का साहस दे।

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने भी पंकज की असामयिक मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद खान ने पंकज को कोरोना वारियर बताते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये राहत राशि व एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

बता दें दैनिक जागरण के उप समाचार संपादक पंकज कुलश्रेष्ठ का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। वह 50 वर्ष के थे। आगरा सहित विभिन्न शहरों में पत्रकारिता करने वाले पंकज तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर के थे। कई दिनों से वह बुखार से पीड़ित थे। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई और गुरुवार शाम सात बजे एसएन मेडिकल कॉलेज में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में भाई-बहनों के अलावा पत्नी गरिमा कुलश्रेष्ठ व 13 वर्षीय पुत्र अक्षांत उर्फ वंश हैं। उनके निधन से पत्रकारिता जगत के अलावा समाजसेवियों व राजनीतिज्ञों में भी शोक की लहर दौड़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.