Move to Jagran APP

महोबा ट्रेन हादसे में आतंकी साजिश की आशंका, एटीएस टीम कर रही जांच

महाकौशल एक्सप्रेस के महोबा में दुर्घटना के पीछे आतंकी साजिश की भी आशंका है। इस बाबत उत्तर प्रदेश एटीएस की एक टीम आज जांच करने महोबा पहुंच गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 10:01 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 04:57 PM (IST)
महोबा ट्रेन हादसे में आतंकी साजिश की आशंका, एटीएस टीम कर रही जांच
महोबा ट्रेन हादसे में आतंकी साजिश की आशंका, एटीएस टीम कर रही जांच

लखनऊ (जेएनएन)। जबलपुर से नई दिल्ली से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन जा रही महाकौशल एक्सप्रेस के महोबा में दुर्घटना के पीछे आतंकी साजिश की भी आशंका है। इस बाबत उत्तर प्रदेश एटीएस की एक टीम आज जांच करने महोबा पहुंच गई है। अन्य दो टीम भी दोपहर बाद तक पहुंच जाएंगी। 

loksabha election banner

जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन की तरफ जा रही महाकौशल एक्सप्रेस (12189) आज तड़के महोबा के पास दुर्घटना का शिकार हो गई।

महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, 45 घायल

महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात 2.07 बजे महाकौशल एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई है। इसी कारण माना जा रहा है ट्रेन किसी साजिश का शिकार बनी है।

देखें तस्वीरें : महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

ट्रेन के एसी के चार डिब्बे (ए-1, बी-2, बी-2, बी-ई) तथा एक स्लीपर एस-8 और दो जनरल डिब्बे पटरी से उतरे हैं। महोबा के डीएम के साथ डीआरएम झांसी और जीएम एमसी चौहान भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं।

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में आतंकी हमले की साजिश भी हो सकती है क्योंकि पटरी के काटे जाने के सबूत मिले हैं। इस मामले में लखनऊ से उत्तर प्रदेश एटीएस की एक टीम जांच के लिए मौके पर है। दोपहर बाद दो टीमें और भी यहां पर आएंगी।

महोबा रेल हादसे पर सीएम आदित्यनाथ गंभीर

प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा से ली रिपोर्ट। स्वास्थ्य मंत्री जा रहे महोबा। एडीजी दलजीत चौधरी ने फोरेंसिक टीम के साथ एटीएस को मौके पर भेजा। 

तस्वीरें : महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस की 7 बोगियां बेपटरी, 45 घायल, राहत कार्य जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.