Move to Jagran APP

माफिया अतीक अहमद ने प्रापर्टी के काम से खड़ा किया साम्राज्य, ईडी ने साबरमती जेल में फिर की पूछताछ

पिछले दिनों आठ करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने के बाद एक बार फिर ईडी की टीम ने माफिया अतीक अहमद से पूछताछ की है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से अफसरों ने संपत्ति और सहयोगियों के बारे में जानकारी जुटाई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 07:45 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद ने प्रापर्टी के काम से खड़ा किया साम्राज्य, ईडी ने साबरमती जेल में फिर की पूछताछ
ईडी की टीम ने माफिया अतीक अहमद से पूछताछ की है।

लखनऊ, जेएनएन। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। पिछले दिनों आठ करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने के बाद एक बार फिर ईडी की टीम ने माफिया अतीक अहमद से पूछताछ की है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से अफसरों ने संपत्ति और सहयोगियों के बारे में जानकारी जुटाई। अब प्रयागराज समेत दूसरे शहरों में अचल संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई किए जाने के आसार हैं।

loksabha election banner

ईडी की प्रयागराज इकाई ने अप्रैल 2021 में अतीक के विरुद्ध मनीलांड्रिंग का केस दर्ज किया था। सूत्रों का कहना है कि एजेंसी को अब तक की छानबीन में करोड़ों रुपये कीमती अचल संपत्ति के बारे में पता चला है। इन्हें जब्त करने से पहले आयकर व दूसरे विभाग से अभिलेखीय साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं। अतीक की कई नामी व बेनामी कंपनी, फर्म हैं। इनके ही माध्यम से अपराध के जरिए अर्जित धन को दूसरे काम में इस्तेमाल किया जाता था। कुछ दिन पहले ईडी के अधिकारी साबरमती जेल पहुंचे थे। इस बार अतीक ने सवालों का सही जवाब दिया।

ईडी सूत्रों के अनुसार अतीक अहमद ने उनके नाम बताए हैं जिनके नाम कंस्ट्रक्शन व दूसरी कंपनी थी। साथ ही यह भी कबूल किया है कि प्रापर्टी के काम से ही ज्यादा पैसा मिला है, जिससे उसने प्रयागराज के अलावा कई अन्य शहरों में जमीन, मकान खरीदे हैं। इससे पहले ईडी ने अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में अतीक से जेल में पूछताछ की थी। फिर उसके और उसकी बीवी शाइस्ता के 11 बैंक खाते सीज करने के अलावा झूंसी के कटका स्थित जमीन को जब्त करने की कार्रवाई की थी।

बेटे उमर को जारी हुआ समन : मनीलांड्रिंग के मुकदमे में ही अतीक के बेटे मो. उमर को सेशन कोर्ट से समन जारी हुआ है। ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर गुंजन झा की ओर से उमर को कई बार नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया, मगर दो लाख रुपये का इनामी उमर सक्षम अधिकारी के सामने हाजिर नहीं हुआ। इसकी अवहेलना पर ईडी ने कोर्ट में अर्जी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.