Move to Jagran APP

लविवि: एमएड रिजल्ट व कट ऑफ लिस्ट जारी, काउंसिलिंग आज से Lucknow News

काउंसिलिंग के तहत रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग आज से। 575 सीटों पर दाखिले के लिए होगी काउंसलिंग।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 09:25 AM (IST)
लविवि: एमएड रिजल्ट व कट ऑफ लिस्ट जारी, काउंसिलिंग आज से Lucknow News
लविवि: एमएड रिजल्ट व कट ऑफ लिस्ट जारी, काउंसिलिंग आज से Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय ने एमएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का परिणाम और ओवर ऑल मेरिट सूची सोमवार को जारी कर दी। बता दें कि लविवि की ओर से बीएड अंतिम वर्ष का परिणाम निकालने में देरी होने के कारण एमएड के दाखिले बीते एक महीने से अधिक समय से फंसा था।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय ने पहले कैंपस में संचालित बीएड अंतिम वर्ष का परिणाम जारी किया, फिर उसके बाद दो चरणों में सभी संबद्ध डिग्री कॉलेजों में संचालित बीएड अंतिम वर्ष का परिणाम जारी किया। प्रवेश समन्वय प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि एमएड प्रवेश परीक्षा की ओवर ऑल मेरिट सूची व कट ऑफ जारी कर दी गई है। छात्र लविवि की वेबसाइट पर एमएड का परिणाम देख सकते हैं। 

काउंसिलिंग आज से

प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि एमएड कोर्स में दाखिले के लिए काउंसलिंग मंगलवार से शुरू हो जाएगी। काउंसिलिंग के दौरान छात्रों को छह अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कराने और च्वाइस फिलिंग करने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद 14 व 15 अगस्त को छात्र च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं। जो छात्र 13 अगस्त को काउंसलिंग की फीस नहीं जमा करेंगे उनको च्वाइस फिलिंग का मौका नहीं दिया जाएगा।

प्रो. मिश्रा ने बताया कि रजिस्ट्रेशन कराने के बाद छात्र को बीएड अंतिम वर्ष की मार्कशीट अपलोड करने के साथ, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र और ईडब्लूएस प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। 16 अगस्त को शाम पांच बजे पहला एलॉटमेंट सूची जारी होगी। छात्रों को 16 से 19 अगस्त तक सीट कंफर्म करने और फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद खाली सीटों को भरने के लिए 21 अगस्त को दूसरी एलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। दूसरे लिस्ट में जिन छात्रों को सीट एलॉट होगी, उन्हें 23 अगस्त तक फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.