Move to Jagran APP

लखनऊ में बंद पड़ी लग्जरी अनुबंधित स्कैनिया-वाल्वो बसें फिर से चलेंगी, संचालन की अवधि को 10 से बढ़ाकर किया 12 साल

नई योजना के अनुसार साधारण और मिड सिगमेंट और साधारण बसों की संचालन की अवधि पहले दस साल थी अब इसे बढ़ाकर 12 वर्ष कर दिया गया है। वहीं हाई-एंड-वातानुकूलित बसों (वाल्वो स्कैनिया) की अवधि आठ साल को बढ़ाकर दस वर्ष कर दिया गया है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 03:17 PM (IST)
लखनऊ में बंद पड़ी लग्जरी अनुबंधित स्कैनिया-वाल्वो बसें फिर से चलेंगी, संचालन की अवधि को 10 से बढ़ाकर किया 12 साल
लखनऊ में स्कैनिया-वाल्वो बसों के अनुबंध की शर्तों को किया गया शिथिल।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बंद पड़ी लग्जरी अनुबंधित स्कैनिया-वाल्वो बसें फिर से चलेंगी। अनुबंध की नई शर्तों के साथ इन लग्जरी सेवाओं के साथ साधारण अनुबंधित सेवाओं को भी संचालन का मौका मिलेगा। कोरोना काल में आए नुकसान की वजह से प्रभावित हुई इन विशेष सेवाओं का संचालन रोक दिया गया था। परिवहन निगम बोर्ड ने 'हाई एंड वातानुकूलित बस योजना-2021' तैयार कर जारी कर दी है। अनुबंध में नियमों को शिथिल करते हुए करीब दो साल के बस संचालन को और बढ़ा दिया गया है जिससे लग्जरी सेवाओं के जल्द मार्गों पर दौड़ने का रास्ता साफ हो गया है। इससे दिल्ली, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, जयपुर, उत्तराखंड राज्य समेत तमाम अन्य प्रांतों के रूटों पर सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

prime article banner

नई योजना में हैं ये शर्तें: नई योजना के अनुसार साधारण और मिड सिगमेंट और साधारण बसों की आयु या यूं कहें संचालन की अवधि पहले दस साल थी, अब इसे बढ़ाकर 12 वर्ष कर दिया गया है। वहीं हाई-एंड-वातानुकूलित बसों (वाॅल्वो, स्कैनिया) की अवधि आठ साल को बढ़ाकर दस वर्ष कर दिया गया है। यही नहीं पूर्व में संचालित हो रही जिन बसों का अनुबंध खत्म हो गया है उन्हें पुन: अनुबंधित किए जाने के लिए 'हाई एंड वातानुकूलित बस योजना-2021' जारी की गई है। इससे बस आपरेटरों को लाभ होगा और वे अपनी बसों को जल्द रूट पर लाएंगे।

लखनऊ से जल्द संचालन के लिए आरएम ने बस आपरेटरों की बुलाई बैठक: लखनऊ रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि एमडी के निर्देश और बोर्ड की गाइड लाइन के बाद गुरुवार को सप्रू मार्ग आरएम कार्यालय में अपराह्न बैठक बुलाई है।अगर बसें तैयार हैं तो दीपावली पर्व पर उनके संचालन की तैयारियों की रूपरेखा तय की जा सकती है।

उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नवदीप रिणवा ने बताया कि आमजन को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए गए हैं। नियमों को थोड़ा शिथिल करते हुए नई अनुबंध योजना को जारी कर दिया गया है। निगम प्रबंधन की कोशिश है कि जल्द से जल्द यात्री रोडवेज की इन अनुबंधित एसी बसों का लाभ उठा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.