Move to Jagran APP

जून में लखनऊ को मिल जाएगा आइआरसीटीसी का बजट होटल, जानें- कब से करा सकेंगे बुकिंग

गोमतीनगर विस्तार में अगले कुछ ही महीने में नया बजट होटल तैयार हो जाएगा। इकाना स्टेडियम के पास बन रहे इस होटल का उपयोग आइआरसीटीसी अयोध्या दर्शन के पैकेज के लिए भी करेगा। आईआरसीटीसी पीपीपी मॉडल पर इकाना स्टेडियम के पास बजट होटल तैयार कर रहा है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:25 PM (IST)
जून में लखनऊ को मिल जाएगा आइआरसीटीसी का बजट होटल, जानें- कब से करा सकेंगे बुकिंग
गोमतीनगर विस्तार में अगले कुछ ही महीने में आइआरसीटीसी का नया बजट होटल तैयार हो जाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमतीनगर विस्तार में अगले कुछ ही महीने में नया बजट होटल तैयार हो जाएगा। इकाना स्टेडियम के पास बन रहे इस होटल का उपयोग आईआरसीटीसी अयोध्या दर्शन के पैकेज के लिए भी करेगा। आईआरसीटीसी पीपीपी मॉडल पर इकाना स्टेडियम के पास बजट होटल तैयार कर रहा है। होटल के लिए आईआरसीटीसी ने एलडीए से जमीन खरीदा था। होटल की बिल्डिंग दिसम्बर में तैयार हो गई थी।

loksabha election banner

अब आईआरसीटीसी भवन को फाइनल टच दे रहा है। देकर इस होटल को मार्च 2022 में शुरू करने की तैयारी है। आईआरसीटीसी इस होटल का इस्तेमाल लखनऊ और अयोध्या व नैमिषारण्य जैसे स्थलों के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी करेगा। गोमती नगर में होटल 42 हजार वर्गफीट जमीन पर बन रहा है। आईआरसीटीसी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में होटल सेक्टर में भी कदम रखने की तैयारी वर्ष 2019 से शुरू की थी। इस होटल को पीपीपी मॉडल पर बनाने के लिए आईआरसीटीसी ने पिछले साल एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट आमंत्रित किया था । इसके बाद कई कंपनियों ने रुचि दिखाई थी। एक कम्पनी का चयन आईआरसीटीसी ने किया। 

ऐसे उपयोग करेगा आइआरसीटीसीः यह तीन सितारा होटल नौ मंजिला होगा। इस होटल में 132 कमरे होंगे। होटल के कमरों की बुकिंग बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से होगी। होटल की बुकिंग के साथ आईआरसीटीसी दर्शनीय स्थलों की सैर के पैकेज बनाएगा। उसके लिए भी होटल का उपयोग होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.