Move to Jagran APP

Lockdown in Lucknow: आज से दो दिन फ‍िर बंद रहेगा लखनऊ, सोमवार से चार इलाकों में लॉकडाउन

शनिवार और रविवार पूरे जिले मेें रहेगी पूर्ण बंदी। इमरजेंसी सेवाओं को ही अनुमति। सरकारी व निजी कार्यालय भी नहींं खुलेंगे शराब दुकानें भी बंद। सार्वजनिक परिवहन व रेस्‍टोरेंट भी बंद।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 10:30 AM (IST)
Lockdown in Lucknow: आज से दो दिन फ‍िर बंद रहेगा लखनऊ, सोमवार से चार इलाकों में लॉकडाउन
Lockdown in Lucknow: आज से दो दिन फ‍िर बंद रहेगा लखनऊ, सोमवार से चार इलाकों में लॉकडाउन

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना का कहर राजधानी को अपनेे चपेट मेें लेता जा रहा है। लगातार नए इलाकों में फैल रहे संक्रमण पर लगाम लगाने को शनिवार से पिफर दो दिनों की पूर्ण बंदी लागू की जा रही है। शनिवार और रविवार जिला पूरी तरह बंद रहेगा। सरकारी और निजी कार्यालयों के अलावा बाजार, शांपिंग कांपलेक्‍स और दूसरे प्रतिष्‍ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। केवल आवश्‍यक सेवाओ को ही जारी रखने की अनुमति होगी। रेलवे और हवाई सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। प्रशासन ने भी लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने ही पिछले सप्‍ताह से पूरे प्रदेश में दो दिनों की पूर्ण बंदी रखने को निर्देश जारी किया है। प्रशासन भी उसी गाइडलाइन का पालन करा रहा है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताि‍बिक संक्रमण नहीं फैले इसके लिए प्रशासन पाबंदिया लगा रहा है। राजधानी के चार थाना क्षेत्रों में सोमवार से पूरी तरह लॉक डाउन लागू होगा। इंदिरानगर, गाजीपुर, आशियाना और सरोजनीनगर को पूरा कटेंनमेंट जाेन घोषित किया गया है जिसके चलते अब वहां पर किसी तरह की गतिविधियां नहीं होगी। लोगों को घरों में ही रहना होगा। केवल इमरजेंसी में पुलिस प्रशासन की अनुमति से बाहर निकलें। जो भी लोग बेवजह बाहर निकलेंगे उन पर सख्‍त कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 

रेलवे और हवाई अडडे के लिए निजी वाहन का करें इस्‍तेमाल

दो दिनों की बंदी के दौरान बाहर से आने वाले या यहां से जाने वाले लोग अपने निजी वाहन का इस्‍तेमाल हवाई अडडा और रेलवे स्‍टेशन पहुंचने में कर सकते हैं बशर्ते उनको अपने साथ टिकट रखना होगा। मोबाइल पर ई टिकट भी पुलिस को दिखा सकते हैं।

स्‍टेशन पर म‍िलेंगी बसें

चारबाग रेलवे स्‍टेशन से बाहर जिलों में जाने वाले यात्रियों के लिए स्‍टेशन से ही बसें लगायी जाएंगी। वहीं से यात्री सीधे अपनेे गंतव्‍यों को जा सकेंगे।

  • शनिवार और रविवार को रहेगी बंदी

  • सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे।
  • लोगों को बेवजह बाहर ि‍निकलने की अनुमति नहीं
  • दवा, किराना, सब्‍जी और दूध की दुकानें ही खुल सकेंगी
  • सभी तरह की शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी
  • साइकिल रिक्शा, ऑटो रिक्शा, टैक्सी, कैब, नहींं चलेंगे।
  • औद्योगिक प्रतिष्ठान, शर्तो के साथ चलने की अनुमति
  • मेट्रो रेल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, सभागार, असेम्बली हॉल, सभी राजनैतिक, सामाजिक, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक न अन्य सामूहिक गतिविधियां, धर्मिक जुलूस, जन सामान्य बन्द रहेंगे।
  • माल/वस्तुओं/खाली ट्रक के अंतरराज्यीय परिवहन की पूर्ण अनुमति होगी।

सोमवार से चार इलाकों में लॉक डाउन

दो दिनों की बंदी के बाद शहर के चार थाना क्षेत्रों के लोगों को राहत नहीं मिलने वाली। लगातार बढ रहे केसों को देखते हुए प्रशासन ने इदिरानगर, गाजीपुर, आशियाना और सरोजनीनगर को कटेंनमेंट जोन घोषित करते हुए पूरी तरह लॉक डाउन का पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसका मतलब है कि वहां पर अब आज से ही सभी गतिविधयां ठप हो जाएंगी। दो दिनों की बंदी के बाद सोमवार से यहा पर केवल आवश्‍यक सेवा से जूडे लोगो को आने जाने की इजाजत होगी। डीएम के मुताबिक चार थाना क्षेत्रों में प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.