Move to Jagran APP

Lucknow Weather Update: बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश ने बदला मौसम, तीन-चार दिन जारी रहेगा सिलसिला

Lucknow Weather Update मानसून की ट्रफ लाइन गुजरने से सक्रिय हुआ मानसून। ठंडी हवाओं के साथ काले बादलों ने आसमान में डेरा जमा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 11:29 PM (IST)
Lucknow Weather Update: बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश ने बदला मौसम, तीन-चार दिन जारी रहेगा सिलसिला
Lucknow Weather Update: बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश ने बदला मौसम, तीन-चार दिन जारी रहेगा सिलसिला

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम अचानक मौसम ने करवट बदली। ठंडी हवाओं के साथ काले बादलों ने आसमान में डेरा जमा लिया। कुछ ही देर में बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। 

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। दरअसल मानसून की ट्रफ लाइन प्रदेश से होकर गुजर रही है जिसके चलते कई दिनों की सुस्ती के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। राजधानी में बुधवार को भी बादलों की आवाजाही के साथ बारिश होगी। वहीं प्रदेश में खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है।

कई दिनों से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे लेकिन मंगलवार को अचानक हुए बदलाव के बाद मौसम अच्छा हो गया।अधिकतम तापमान 35. 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दरअसल इधर कई दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई थी। पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़ प्रदेश के अन्य जगहों पर सामान्य से कम बारिश हुई है। सावन में भी मेघ नहीं बरसे। यही वजह है कि लोग कई दिनों से बारिश की बाट जोह रहे थे। कृष्ण जन्माष्टमी के चलते उम्मीद थी कि बारिश अवश्य होगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बारिश का सिलसिला बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.