Move to Jagran APP

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने आनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय में आनलाइन परीक्षाएं कराने या फिर उसे रद्द करने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र प्रशासनिक भवन के बाहर धरने पर बैठ गए।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:57 PM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने आनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा
आनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करते छात्र।

लखनऊ,जासं।  बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय में आनलाइन परीक्षाएं कराने या फिर उसे रद्द करने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र प्रशासनिक भवन के बाहर धरने पर बैठ गए। उनके समर्थन में समाजवादी छात्र सभा और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) भी उतर आया। दोनों संगठन के छात्र नेताओं ने कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को ज्ञापन सौंपा। बात नहीं बनने पर छात्रों ने अटल ब्लॉक में ताला जड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को वहां से खदेड़ दिया।

loksabha election banner

लखनऊ में लगातार कोविड के केस बढ़ रहे हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय में भी तीन विद्यार्थियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में शासन के निर्देश पर विश्वविद्यालय में भौतिक कक्षाएं बंद करके आनलाइन कक्षाएं शुरू करा दी। लेकिन परीक्षाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसी के विरोध में सोमवार को दोपहर 12 बजे बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं कुलपति से मिलने पहुंच गए। उन्होंने प्रशासनिक भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर कहा कि या तो आनलाइन परीक्षाएं कराई जाएं या फिर अभी इसे रद्द कर दिया जाए, क्योंकि छात्रों की जान से बड़ी परीक्षाएं नहीं हैं। विरोध की जानकारी मिलते ही चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। उन्होंने छात्रों को समझाने की कोशिश की। लेकिन छात्र अभी धरने पर बैठे हैं।

छात्र संगठनों ने सौंपा ज्ञापन : एनएसयूआई की ओर से आगामी 17 जनवरी से होने वाली परीक्षाओं को आनलाइन कराने की मांग को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा। संगठन के प्रदेश महासचिव आर्यन मिश्रा ने कहा कि परीक्षाएं आनलाइन कराने से छात्र खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। ज्ञापन देने वालों में विशाल सिंह, प्रिंस प्रकाश, आर्यन मिश्रा,उत्कर्ष मिश्रा, प्रतीक बाजपेई ,आशुतोष मिश्रा मौजूद रहे। वहीं समाजवादी छात्र सभा के कार्तिक पांडेय, दुर्गा सिंह, अतुल यादव ने भी ज्ञापन देकर आनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.