Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस समारोह में एलडीए और लखनऊ पब्लिक स्कूल की झांकी रही अव्वल

लखनऊ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट दर्शा कर एलडीए और चंद्रयान-2 मिशन के जरिये लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कॉलेजज बना चैंपियन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:37 AM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह में एलडीए और लखनऊ पब्लिक स्कूल की झांकी रही अव्वल
गणतंत्र दिवस समारोह में एलडीए और लखनऊ पब्लिक स्कूल की झांकी रही अव्वल

लखनऊ, जेएनएन। गोमती नगर विस्तार में नए हजरतगंज सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट की परिकल्पना को झांकी में प्रदर्शित किया। ये झांकी पसंद की गई। गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान लखनऊ विकास प्राधिकरण एक बार फिर से विभागीय वर्ग की झांकियों में विजेता चुना गया। लखनऊ पब्लिक स्कूल को चंद्रयान मिशन की शानदार झांकी बनाने पर स्कूलों के वर्ग में विजेता चुना गया।

prime article banner

झांकी समिति के अध्यक्ष एलडीए सचिव एमपी सिंह ने बताया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस की परेड में विभिन्न विभागों व स्कूल-कालेजों की कुल-20 झांकियां शामिल हुई थीं। निर्णायक मंडल के सदस्यों ने अंकों के आधार पर विभागीय श्रेणी में लखनऊ विकास प्राधिकरण को प्रथम तथा स्कूल श्रेणी में लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कालेजेज को प्रथम पुरस्कार दिया। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की झांकी में भविष्य को ध्यान में रखते हुए गोमती नगर विस्तार योजना में विकसित किए जाने वाले केंद्रीय वाणिच्यिक केंद्र की परिकल्पना को प्रदर्शित किया। इस परियोजना के पूर्ण होने पर बड़ी संख्या में रोजगार के मौके बनेंगे। आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निर्मित किए गए अपार्टमेंट का मॉडल प्रदर्शित किया गया। पार्कों में पौधारोपण को भी दिखाया गया था। दूसरी ओर स्कूलों में प्रथम स्थान पाने वाली लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कालेजेज की झांकी में भारत के महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष अभियान चंद्रयान-2 के परीक्षण को प्रदर्शित किया गया।

कार्यालय श्रेणी में उप्र पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड को द्वितीय स्थान, उप्र सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को तृतीय स्थान व उत्तर प्रदेश पर्यटन को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ है। स्कूलों की श्रेणी में सिटी मांटेसरी स्कूल को द्वितीय स्थान, इग्नू को तृतीय स्थान व अमीनाबाद इंटर कॉलेज को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.