Move to Jagran APP

ओमिक्राेन के खतरे को देख लखनऊ के निजी स्कूल अलर्ट, कक्षाओं के संचालन पर ल‍िया यह फैसला

लखनऊ पब्लिक स्कूल जानकीपुरम शाखा की ओर से अभिभावकों को संदेश जारी कर कहा गया है कि महामारी से बचाव के कारण कक्षाएं दो शिफ्ट में संचालित की जाएंगी। इसके तहत पहली पाली सुबह 815 से 1130 तक और दूसरी पाली दोपहर 1215 से 0330 तक।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 12:55 PM (IST)
ओमिक्राेन के खतरे को देख लखनऊ के निजी स्कूल अलर्ट, कक्षाओं के संचालन पर ल‍िया यह फैसला
लखनऊ के प्राइवेट स्‍कूलों ने फिर शुरू किया क्लास संचालन में बदलाव।

जागरण संवाददाता लखनऊ। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इसी दिशा में शुरुआत लखनऊ पब्लिक स्कूल ने की है। स्कूल ने अब दो शिफ्ट में कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है। स्कूल प्रशासन ने इसके लिए रविवार को ही अभिभावकों को मैसेज भी जारी कर दिए हैं। अभिभावकों ने भी स्कूल के इस निर्णय का स्वागत किया है। स्कूल तीन जनवरी से खुलेंगे।

loksabha election banner

दो शिफ्ट में चलेंगी क्लास : लखनऊ पब्लिक स्कूल जानकीपुरम शाखा की ओर से अभिभावकों को संदेश जारी कर कहा गया है कि महामारी से बचाव के कारण कक्षाएं दो शिफ्ट में संचालित की जाएंगी। इसके तहत पहली पाली सुबह 8:15 से 11:30 तक और दूसरी पाली दोपहर 12:15 से 03:30 तक। इसके तहत 50 फीसदी छात्र प्रति शिफ्ट में रहेंगे। बच्चो को मास्क के साथ ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। सर्दी, जुखाम, बुखार आदि से पीड़ित होने पर अभिभावकों को बच्चों की डायरी के माध्यम से अथवा फोन पर सूचना देनी होगी। स्कूल की ओर से अभिभावकों से यह भी अपील किया गया है कि तबियत खराब होने पर माता पिता बच्चों को स्कूल न भेजें।

अन्य निजी स्कूल अभी सो रहे : एक ओर लखनऊ पब्लिक स्कूल ने ओमिक्राेन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सार्थक कदम उठाए हैं, वहीं दूसरी ओर अन्य निजी स्कूल अपने पुराने ढर्रे पर कायम हैं। निजी स्कूलों ने अभी किसी तरह के अतिरिक्त शिफ्ट चलाए जाने की बात से साफ इंकार किया है।

क्‍या कहते हैं ज‍िम्‍मेदार : लखनऊ के डीआइओएस डा अमरकांत सिंह ने बताया क‍ि महामारी को लेकर किसी भी स्कूल द्वारा लापरवाही बरता जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी स्कूल अपने स्तर पर सतर्कता के सभी संभव व कारगर उपाए अपनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.