Move to Jagran APP

वेब सीरीज तांडव पर FIR के बाद तेज हुई कार्रवाई, पड़ताल के ल‍िए लखनऊ पुलिस मुंबई रवाना

हजरतगंज पुलिस एफआइआर दर्ज करने के बाद तांडव वेब सीरीज के निर्देशक व निर्माता समेत अन्य की तलाश में मुंबई रवाना हो गई है। रविवार देर रात में तांडव वेब सीरीज के निर्देशक समेत चार के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:43 AM (IST)
वेब सीरीज तांडव पर FIR के बाद तेज हुई कार्रवाई, पड़ताल के ल‍िए लखनऊ पुलिस मुंबई रवाना
वेब सीरीज के लेखक, हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के खिलाफ भी हुई है एफआइआर।

लखनऊ, जेएनएन। तांडव वेब सीरीज के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के बाद हजरतगंज पुलिस मुंबई के लिए रवाना हो गई है। पुलिस टीम वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में दबिश पर भेजी गई है। हजरतगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अनिल सिंह पुलिस बल के साथ मुंबई गए हैं। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला के मुताबिक पुलिस आरोपितों के संभावित स्थानों पर दबिश देने के लिए रवाना की गई है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ की जाएगी।

loksabha election banner

वेब सीरीज बनाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पीछे अन्य लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है। पुलिस उन लोगों के नाम उजागर करेगी। पुलिस वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के ठिकानों पर जाएगी। आरोपितों से उनके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी की जाएगी। माना जा रहा है कि जिन लोगों ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के दृश्य में काम किया है, उनके खिलाफ भी पुलिस कार्यवाही करेगी।

जातियों में बांटने व महिलाओं के अपमान का दृश्य भी

आरोप है कि वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर उनमें विभाजन करने की कोशिश की गई है। यही नहीं महिलाओं को अपमानित करने वाले दृश्य भी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी बेहद अशोभनीय ढंग से किया गया है। आरोप है कि वेब सीरीज शासकीय व्यवस्था को भी क्षति पहुंचा रहा है।

ये है मामला

हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में एफआइआर दर्ज कराई थी। आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर लोगों में गुस्सा भरा है। लोग आक्रोशित हैं और तीखे लेख लिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की चर्चा हो रही है, जिससे शांति व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका है। पुलिस ने जब वेब सीरीज देखा तो पता चला कि पहले एपिसोड के 22 वें मिनट पर धाॢमक भावनाओं को आहत करने का काम आरोपितों की ओर से किया गया है। यही नहीं निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.