Move to Jagran APP

लखनऊ के लोगों के लिए खुशखबरी, 1400 रुपये में करें मेट्रो में इतने दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा

Lucknow Metro सुपर सेवर कार्ड के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 11:58 AM (IST)
लखनऊ के लोगों के लिए खुशखबरी, 1400 रुपये में करें मेट्रो में इतने दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा
सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने ‘’सुपर सेवर कार्ड’’ की मंगलवार शुरुआत की, यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने कहा यात्रियों के लिए सफर होगा किफायती और सुगम।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मंगलवार लखनऊ मेट्रो के 'सुपर सेवर' कार्ड का शुभारंभ किया। बैगनी रंग के इस नए 'सुपर सेवर कार्ड' से सिर्फ 1400 रुपये में 30 दिनों तक लखनऊ मेट्रो में यात्री असीमित यात्रा का फायदा उठा सकते हैं। यह सुपर सेवर कार्ड नियमित यात्रियों के लिए काफी किफायती है। 

loksabha election banner

लखनऊ मेट्रो के सुपर सेवर कार्ड की मुख्य विशेषताएं

  • 1400 रुपये में 30 दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा की सुविधा।
  • कार्ड की कीमत 1500 रुपये है, जिसमें रु 100 सुरक्षा राशि रिफंडेबल है।
  • सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर बिक्री के लिए उपलब्ध।
  • इस कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज कराने की सुविधा।
  • कार्ड खरीदने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर की जरूरत होगी।
  • कार्ड से कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा। बार बार लाइन में लगकर टोकन खरीदने की आवश्यकता नहीं।

सुपर सेवर कार्ड के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि, यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा। आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है जिससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है। इस सुपर सेवर कार्ड से यात्रा की लागत बेहद कम होगी। 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि यूपीएमआरसी का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा सुविधा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है। इसी कोशिश के तहत यह कार्ड एक बार रिचार्ज करने पर यात्रियों को लखनऊ मेट्रो की 30 दिनों तक असीमित यात्रा करने का अवसर प्रदान करता है जो अपने आप में लखनऊ के लोगों के लिए एक सौगात है। इस कार्ड को लॉन्च करने के पीछे का उद्देश्य लोगों को इस ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो विश्वस्तरीय होने के साथ साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है।

Koo App


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.