Move to Jagran APP

आइपीएल में लखनऊ की भी हो सकती है टीम, 25 अक्टूबर को दो नई टीमों की होनी है घोषणा

टीमों का मालिक बनने के लिए तमाम शहर रेस में हैं। लखनऊ के अलावा अहमदाबाद रांची धर्मशाला गुवाहाटी और कटक भी रेस में हैं। क्रिकेट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अहमदाबाद और लखनऊ में आइपीएल की टीम बनने का मौका है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:05 AM (IST)
आइपीएल में लखनऊ की भी हो सकती है टीम, 25 अक्टूबर को दो नई टीमों की होनी है घोषणा
नौवीं और दसवीं टीम बनने के लिए कई शहरों की दावेदारी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमती नदी किनारे बने भव्य इकाना क्रिकेट स्टेडियम को क्या इंडियन प्रीमियर लीग की लखनऊ टीम का मैदान बनने का मौका मिलेगा? बीसीसीआई जब 25 अक्टूबर को आइपीएल के अगले सत्र के लिए दो नई टीमों की घोषणा करेगा तो सबकी निगाहें इस पर लगी होंगी। इंडियन प्रीमियर लीग में इस सत्र में आठ टीमों ने भाग लिया था। नए सत्र में दो और टीमें शामिल की जा रही हैं।

loksabha election banner

टीमों का मालिक बनने के लिए तमाम शहर रेस में हैं। लखनऊ के अलावा अहमदाबाद, रांची, धर्मशाला, गुवाहाटी और कटक भी इस दौड़ में हैं। क्रिकेट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अहमदाबाद और लखनऊ में आइपीएल की टीम बनने का मौका है। आइपीएल फ्रेंचाइची के लिए बोली लगाने जा रहे बिजनेस समूह ने लखनऊ टीम बनाने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके पीछे कई कारण हैं, जिससे लखनऊ की दावेदारी को मजबूती मिलती दिख रही है। जनसंख्या के मामले में सबसे बड़े प्रदेश की राजधानी होने के अलावा लखनऊ के पास बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर युक्त इकाना स्टेडियम भी है।

यही नहीं सौ किलोमीटर से भी कम दूरी पर कानपुर में भी एतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम है, जो क्रिकेटरों का पसंदीदा मैदान रहा है। इससे फ्रेंचाइजी को थोड़ी ही दूरी पर दूसरा स्टेडियम भी मिलेगा, जहां मैच कराए जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि बिजनेस हाउस की शीर्ष स्तर पर भी इस मामले को लेकर बात चल रही है। सरकार में कुछ लोग भी इस डील को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं।

आइपीएल की टीमें- कोलकाता नाइटराइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रायल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, रायल चैलेंजर बेंगलूर, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद।

नई टीमों के लिए यह हैं दावेदार : लखनऊ, अहमदाबाद, कटक, रांची, धर्मशाला और गुवाहाटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.