Move to Jagran APP

लखनऊ में कोरोना से ठीक होने वालों का भी बढ़ा आंकड़ा-मह‍िला की मौत, अलीगंज में म‍िले सबसे ज्‍यादा केस

Lucknow Corona News Update कांटैक्ट ट्रेसिंग में आने वाले संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा फिर से हजार पार हो गया। मरीजों के संपर्क में आने वाले 1203 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं हल्के लक्षण आने पर जांच करवाने वाले 472 व्यक्तियों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:56 PM (IST)
लखनऊ में कोरोना से ठीक होने वालों का भी बढ़ा आंकड़ा-मह‍िला की मौत, अलीगंज में म‍िले सबसे ज्‍यादा केस
लखनऊ के अलीगंज में 502 नए व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोनावायरस का संक्रमण कहर बरपा रहा है। बुधवार को राजधानी में 3517 नए संक्रमितों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 28 अप्रैल 2021 को 4437 व्यक्तियों में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। राजधानी में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 16943 हो गई है। राहत की बात यह है कि 3395 व्यक्तियों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है। वहीं संक्रमण से एक महिला की मृत्यु हुई है।

loksabha election banner

बुधवार को कांटैक्ट ट्रेसिंग में आने वाले संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा फिर से हजार पार हो गया। मरीजों के संपर्क में आने वाले 1203 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, हल्के लक्षण आने पर जांच करवाने वाले 472 व्यक्तियों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा विभिन्न जगहों से यात्रा कर लौटे 147 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। आपरेशन और अन्य इलाज से पहले कोरोनावायरस की जांच करवाने पर 74 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कमांड अस्पताल में जांच करवाने वाले 56 व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया है। वहीं, विभिन्न अस्पतालों के 39 स्वास्थ्य कर्मियों में भी कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा दो गर्भवती महिलाओं में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अलीगंज और चिनहट में कोरोनावायरस के संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। पहली बार अलीगंज में 502 नए व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है तो वहीं, चिनहट में 423 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। आलमबाग में यह आंकड़ा 381 पर पहुंच गया है। इसके अलावा इंदिरा नगर में 279, नवल किशोर रोड पर 219, सिल्वर जुबली पर 214, सरोजिनी नगर में 209, टुड़ियागंज में 167, रेडक्रास में 127, ऐशबाग में 87, गोसाईगंज में 44, बक्शी का तालाब में 36 और माल में 35 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

एक की हुई मृत्यु : केजीएमयू के प्रवक्ता डाक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि 48 वर्षीय महिला 18 जनवरी को सुबह किडनी की परेशानी के चलते भर्ती हुई थीं। कोरोनावायरस की जांच में संक्रमित पाई गई थी। हालांकि उनकी स्थिति काफी नाजुक थी। उन्हें सेप्सिस हो गया था और साथ ही शरीर में मल्टी आर्गन फेलियर भी होने लगा था। इसके चलते 19 जनवरी को उनकी मृत्यु हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.