Move to Jagran APP

लखनऊ में बढ़ रही है स्वस्थ होने वालों की संख्या, जान‍िए 24 घंटे में क‍ितने म‍िले कोरोना संक्रम‍ित

Lucknow Corona News Update व‍िदेश और अन्य राज्यों से यात्रा कर लौटे 132 व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया है। सर्दी-जुखाम जैसे हल्के लक्षणों की जांच करवाने पर 372 संक्रमित पाए गए हैं। विभिन्न अस्पतालों में 21 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:46 PM (IST)
लखनऊ में बढ़ रही है स्वस्थ होने वालों की संख्या, जान‍िए 24 घंटे में क‍ितने म‍िले कोरोना संक्रम‍ित
लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या 17229 पर पहुंच गई है।

जासं, लखनऊ: कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब गिर रहा है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को लखनऊ में 1818 संक्रमित रोगी मिले तो वहीं, 1950 व्यक्ति संक्रमण से स्वस्थ भी हुए। सक्रिय मरीजों की संख्या 17229 पर पहुंच गई है। वहीं एक व्यक्ति की मृत्यु भी हुई है।

loksabha election banner

संक्रमित व्यक्तियों में मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों में 563 नए संक्रमित मिले हैं। तो वहीं, देश के बाहर और अन्य राज्यों से यात्रा कर लौटे 132 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, सर्दी-जुखाम जैसे हल्के लक्षणों की जांच करवाने पर 372 लोग संक्रमित पाए गए हैं। विभिन्न अस्पतालों में 21 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा आपरेशन और अन्य इलाज से पहले जांच करवाने पर 61 व्यक्तियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। कमांड अस्पताल में जांच करवाने वाले 32 व्यक्तियों में संक्रमण पुष्ट हुआ है। छह गर्भवतियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। 71 वर्षीय पुरुष मरीज को क्रानिक लीवर डिजीज की समस्या थी। स्वास्थ्य गड़बड़ होने पर उन्हें विवेकानन्द पालीक्लीनिक में भर्ती किया गया था। यहां कोरोना जांच में वह संक्रमित पाए गए। इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

राजधानी में अति संवेदनशील इलाकों में भी संक्रमण का आंकड़ा अब गिर रहा है। सोमवार को चिनहट में 245, अलीगंज में 244, आलमबाग में 251, इंदिरा नगर में 181, सरोजिनी नगर में 95, नवल किशोर रोड पर 95, टुड़ियागंज में 83 और ऐशबाग में 15 नए संक्रमित मिले।

11 बैंककर्मी, 10 एएनएम सहित कई कोविड पाजिटिव : गोसाईगंज क्षेत्र में कोविड का संक्रमण तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। गोसाईगंज क्षेत्र में की यूनियन बैंक की अमेठी शाखा के 11 कर्मचारियों के साथ यहां की सीएचसी में दस एएनएम, दो एलटी, दो डाक्टर तथा दो फार्मासिस्ट सहित प्रतिरक्षण अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं। दस एएनएम के संक्रमित होने से वैक्सीनेशन के कार्य पर असर पड़ा है। साथ ही गांवों में संपर्क में आए लोगों में भी संक्रमण की आशंका बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.