लखनऊ में कोरोना वायरस से फिर एक की मौत, 2173 नए मामले म‍िले; च‍िनहट में सर्वाध‍िक संक्रम‍ित

Lucknow Coronavirus News Update कोरोनावायरस संक्रमित में कांटैक्ट ट्रेसिंग के 942 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं सर्दी-जुखाम और बुखार जैसे हल्के लक्षणों के आने पर जांच करवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। हल्के लक्षणों वाले 448 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Anurag GuptaPublish: Tue, 18 Jan 2022 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:21 AM (IST)
लखनऊ में कोरोना वायरस से फिर एक की मौत, 2173 नए मामले म‍िले; च‍िनहट में सर्वाध‍िक संक्रम‍ित

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। मंगलवार को राजधानी में 2173 नए संक्रमित मिले हैं। यह संख्या शनिवार को (2716) मिले संक्रमितों की संख्या से कम है। वहीं, कोरोना को मात देने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को जहां 3007 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक हुए वहीं सक्रिय मामलों की संख्या भी घट कर 16823 रही। मंगलवार को गोसाईगंज निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु भी हुई है। एक सप्ताह में दो लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

कांटैक्ट ट्रेसिंग में अधिक संक्रमित : कोरोनावायरस संक्रमित में कांटैक्ट ट्रेसिंग के 942 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं, सर्दी-जुखाम और बुखार जैसे हल्के लक्षणों के आने पर जांच करवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। हल्के लक्षणों वाले 448 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बाहर की यात्रा कर वापस लौटे 193 व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया है। कमांड अस्पताल में 76 लोग भर्ती होकर इलाज करवा रहे हैं। वहीं सर्जरी और अन्य राज्य से लौटकर कोरोना की जांच करवाने वाले 66 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

चिनहट और अलीगंज में लगातार नए संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। मंगलवार को चिनहट में 399, अलीगंज में 379, आलमबाग में 361, सिल्वर जुबली में 254, इंदिरा नगर में 233, नवल किशोर रोड पर 185, सरोजिनी नगर में 180, रेडक्रास में 96, टुड़ियागंज में 89 और ऐशबाग में 48 नए व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पाजिटिव : गोसाईंगंज निवासी 54 वर्षीय पुरुष को 13 जनवरी की रात हल्का बुखार और सांस लेने में परेशानी हुई। अगले दिन परिवारीजन मरीज को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां डाक्टरों ने कोरोना की जांच के बाद मरीज को घर भेज दिया। 15 जनवरी को मरीज को सांस लेने में फिर से परेशानी होने पर परिजन मरीज को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक मरीज की सांसें थम गईं। परिजनों ने बताया कि मरीज को दिल की बीमारी भी थी। मौत के बाद मरीज की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। इससे पहले शनिवार को अम्बेडकर विश्वविद्यालय के निकट रहने वाली वृद्ध महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept