Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटीव, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन में, लखनऊ में छह की मौत

Lucknow Coronavirus News Update इंदिरा नगर में कम नहीं हो रहा संक्रमण। आलमबाग और गोमती नगर में भी हालात बेकाबू।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:37 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:17 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटीव, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन में, लखनऊ में छह की मौत
Lucknow Coronavirus News Update: मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटीव, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन में, लखनऊ में छह की मौत

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में गुरुवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत हो गई। वही 485 लोग संक्रमण की जद में आ गए। इंदिरानगर और आलमबाग में सबसे ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में हैं। गोमतीनगर में भी हालात बेकाबू हो रहे हैं। राजधानी के यह इलाके स्वास्थ्य महकमें के लिए चुनौती बने हुए हैं। उधर कैसरबाग नया गांव निवासी 62 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मंगलवार सुबह चार बजे पीड़ित को चार बजे केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। वहींं प्रदेश के काननू तथा ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं। मंत्री तथा बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव है। एहतियात के तौर पर सभी को होम क्‍वारंटाइन में रखा गया हैं। वहीं बलरामपुर जिले में डीपीआरओ समेत दस लोग पॉजिटिव आए हैं।

loksabha election banner

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज को ब्लड प्रेशर व किडनी की समस्या थी। इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। इंदिरानगर-आलमबाग में सबसे ज्यादा मरीज कोरोना से इंदिरानगर को छुटकारा दिलाने में स्वास्थ्य महकमें की तैयारी नाकाफी साबित हो रही है। दोनों ही इलाकों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को इंदिरानगर में 19 वहीं, आलमबाग में 16 लोग संक्रमित मिले।

कृष्णानगर में भी नौ लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला। गोमतीनगर में भी 19 लोगों में वायरस मिला। वहीं हजरतगंज में 16 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। महानगर में भी 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। विकासनगर में भी आठ लोग वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। डालीगंज के हसनगंज में 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं कैंट में 11 लोग संक्रमित हो गए हैं। मड़ियांव, नाका, चिनहट, एलडीए कालोनी, चौक में नौ-नौ लोग संक्रमित मिले हैं। ग्रामीणों में बढ़ा वायरस कोरोना वायरस का दायरा ग्रामीण इलाकों में बढ़ता जा रहा है।

सरोजनीनगर में 14 ग्रामीणों को संक्रमण हो गया है। माल में तीन, इंटौजा, गुडंबा और बंथरा में एक-एक लोग संक्रमित मिले हैं। काकोरी में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यहां मिले मरीज

  • अमीनाबाद, सुशांत गोल्फ सिटी व रायबरेली रोड के तीन-तीन लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है
  • कैसरबाग में सात लोग संक्रमित मिले
  • बाजार खाला, जानकीपुरम, आशियाना,ठाकुरगंज व तालकटोरा में पांच-पांच को संक्रमण हुआ है
  • मानक नगर में एक मरीज मिला 

 बलरामपुर में डीपीआरओ सहित दस पाॅजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

बलरामपुर में गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में जिला पंचायत राज अधिकारी समेत दस लोग संक्रमित मिले हैं। डीपीआरओ के संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन में हड़कंप है। विकास भवन का सैनिटाइजेशन के बाद सील करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई। बताते हैं कि बुधवार तक डीपीआरओ अपने कार्यालय आए हैं। मुख्य विकास अधिकारी समेत अन्य अफसरों से मुलाकात भी की थी। डीपीआरओ के संपर्क में आने वालों की तलाश तेज कर दी गई है। सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि डीपीआरओ की जांच संयुक्त चिकित्सालय में की गई। रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले हैं। उनके कार्यालय के सभी कर्मचारियों व परिवार के सदस्यों की सैंपलिंग कराई जाएगी। दोपहर तीन बजे तक तक ज़िले में दस पॉजिटिव मिल चुके हैं। अब तक 262 पाॅजिटिव मिले हैं जिनमें सात की मृत्यु हो चुकी है। 131 स्वस्थ्य हो चुके है । वर्तमान में 124 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.