Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 282 नए मिले कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा चार हजार के पार

Lucknow Coronavirus News Update लखनऊ में अब कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 4023 हो गया हैं। वहीं अब तक 53 की मौत हो गई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 08:01 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 11:12 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 282 नए मिले कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा चार हजार के पार
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 282 नए मिले कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा चार हजार के पार

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी है। राजधानी में सोमवार को डॉक्टर और कर्मचारी समेत 282 कोरोना के नए मरीज पाए गए। ऐसे में स्वास्थ्य महकमे से शासन तक अफरातफरी मची हुई है। बता दें, रविवार को एआरएम समेत 392 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। एक दिन में सर्वाधिक मरीज मिलने का रिकॉर्ड रहा। ऐसे में राजधानी में अब कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 4023 हो गया हैं।

loksabha election banner

मौत का आंकड़ा 53 पहुंचा

रव‍िवार को पांच और लोगों की कोरोना से सांसें थम गईं। इसमें एक रेलवे अफसर व संघ के बुजुर्ग पदाध‍िकारी की मौत हो गई। बलरामपुर अस्पताल के न‍ि‍देशक डॉ. राजीव लोचन के मुताब‍िक राजेंद्र नगर नवासी 84 वर्षीय संघ पदाध‍िकारी को बुखार-सांस की समस्या हुई। शुक्रवार को उन्हें अस्पताल लगा गया। जांच में कोरोना की पुष्टि‍ हुई। इलाज के दरम्यान उनकी मौत हो गई। ऐसे में संपर्क में आए आठ लोगों की जांच की गईं। एक प्रचारक में भी कोरोना की पुष्टि‍ हुई है। वहीं केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. संदीप त‍िवारी के मुताबि‍क हुसैनगंज नि‍वासी 55 वर्षीय महि‍ला को संक्रामक रोग यूनि‍ट में भर्ती कि‍या गया। उनमें कोरोना की पुष्टि‍ हुई। इलाज के दरम्यान रवि‍वार को सांसें थम गईं। इसके अलावा रेलवे के सेक्शन ऑफीसर की केजीएमयू में मौत हो गई। लोहि‍या संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश के मुताबि‍क 14 जुलाई को मुंशीपुलि‍या नि‍वासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को भर्ती कराया गया। इलाज के दरम्यान उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। आइसीयूू में भर्ती कर इलाज कि‍या गया। वहीं माल के पीरनागर गांव की करोना पीड़ित महिला का एरा मेडिकल काॅलेज में निधन हो गया। सप्ताहभर पहले जांच में कोरोना पॉजि‍टि‍व पाया गया था।

मेल नर्स की मौत

शहर के एक नि‍जी अस्पताल में तैनात मेल नर्स की शनि‍वार देर रात मौत हो गई। उसे बुखार तीन दि‍न से आ रहा था। इसके बाद दस्त आने लगे। ड्यूटी करने वाले अस्पताल में इलाज को पहुंचा। उसकी मौत हो गई।

स्वास्थ्य वि‍भाग के आंकड़ों में 47 मौतें

शहर के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सांसें थम रही हैं। वहीं स्वास्थ्य वि‍भाग के आंकड़े पीछे चल रहे हैं। स्थि‍ति‍ यह है कि‍ रवि‍वार को शहर में कोरोना से मृतकों की संख्या 53 पहुंच गई है। मगर, वि‍भाग के आंकड़ों में 47 पर टीकी है। यही नहीं रवि‍वार को तीन मौत के बजाए दो ही दर्ज की गई हैं। पुरानी मौतें भी अपडेट नहीं हुई हैं। 

शासन नाराज, अफसर छिपाने लगे आंकड़ा

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 3923 हो गई है। इसमें जुलाई में मरीजों का रिकॉर्ड टूट गया। अब तक सर्वाधिक एक दिन में मरीजों की संख्या 308 थी। वहीं रविवार को 392 हो गई। एक जुलाई से 19 जुलाई तक सिर्फ मरीजों का आंकड़ा 2,676 हो गया है। सीएमओ दफ्तर की भारीभरकम टीम कागजों में तैयारी पुख्ता दिखाकर शासन को भेजती रही। जमीनी कार्रवाई में लापरवाही चरम पर रही। वहीं, मरीजों की भरमार से अव्यवस्था उजागर हो गई। शासन से फटकार पड़ी। ऐसे में अब अफसर मरीजों का ब्योरा ही छिपाने लगे।

यहियागंज बर्तन बाजार आज से 26 तक बंद

बाजारों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लखनऊ मेटल मर्चेंट् एसोसिएशन ने बैठक कर देर शाम सोमवार से लगातार हफ्तेभर के लिए बाजार बंद रखने का फैसला किया है। 20 जुलाई से 26 जुलाई तक यहियागंज बर्तन बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि बाजारों में बढ़ती कोरोना संक्रमण के चेन तोड़ा जाना जरूरी है। इसे देखते हफ्तेभर तक बाजार बंद रखा जाएगा। अब मेटल बाजार 27 जुलाई को खुलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.