Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 712 मरीजों में मिला कोरोना-13 की गई जान

Lucknow Coronavirus News Update लखनऊ में 24 घंटे में 712 मरीज संक्रमण की चपेट में आए। वहीं 13 की जान चली गई। इसमें दस शहर निवासी हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 06:14 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 08:24 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 712 मरीजों में मिला कोरोना-13 की गई जान
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में 712 मरीजों में मिला कोरोना-13 की गई जान

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: कोरोना पर अंकुश लगता नहीं दिख पा रहा है। अफसरों की फौज संक्रमण रोकने में नाकाम साबित हो रही है। स्थिति यह है कि वायरस कमजोर होने के बजाए जानलेवा बनता जा रहा है। रविवार को 24 घंटे में 712 मरीज संक्रमण की चपेट में आए। वहीं, 13 की जान चली गई। इसमें दस शहर निवासी हैं। केजीएमयू के प्रति कुलपति भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

वहीं, अयोध्या में डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रविशंकर शंकर सिंह में भी वायरस की पुष्टि हुई है। प्रोफेसर सिंह ने स्वयं को बीएचयू, वाराणसी के आवास पर अगले कुछ हफ्तों के लिए होम क्वारंटाइन कर लिया है। कुलपति ने बताया कि शनिवार सुबह संक्रमण के कुछ लक्षण दिखाई देने पर उन्होंने दोपहर में टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट रविवार सुबह प्राप्त हुई। जिसमें कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। प्रोफेसर सिंह ने बताया कि वैसे मैं स्वस्थ अनुभव कर रहा हूं। विश्वविद्यालय परिसर के शिक्षको अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कुलपति जी के शीघ्र ही स्वस्थ्य होने की कामना की है।

लखनऊ में शनिवार को 19 की थमीं सांसे

शहर में दूसरे दिन भी 15 शहर वासियों की जिंदगी कोरोना ने छीन ली, जबकि कुल 19 की सांसें थमीं। सीएमओ की टीम ने शुक्रवार को 3,954 लोगों का सैंपल संग्रह किया । इसमें 769 मरीज वायरस की गिरफ्त में पाए गए हैं। इसमें कई डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी भी वायरस का शिकार हुए हैं। वहीं कोरोना ने 24 घंटे में 19 की जान ले ली है। इसमें 15 श हर वासी हैं। वहीं चार मरीजों में एक अंबेडकरनगर, एक सुल्तानपुर, एक मध्यप्रदेश व एक बहराइच का है। वहीं 48 घंटे में 30 शहरवासियों की कोरोना की जान गई। अगस्त में कोरोना से लखनऊ में करने वालों की संख्या 163 हो गई है। अब तक कुल 276 मौतें हो गई हैं। उधर, युवाओं पर कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण की जद में सबसे अधिक युवा ही आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 672 मरीज वायरस से जंग जीतने में भी कामयाब रहे।

यहां मरीजों की भरमार

आशियाना में 23 ,इंदिरा नगर में 25, आलमबाग में 32, ठाकुरगंज में 16, तालकटोरा में 21, हसनगंज में 24, चिनहट में 16, गोमती नगर में 31, महानगर में 29, हजरतगंज में 28, मड़ियांव में19, रायबरेली रोड के 14, अलीगंज में 16, चौक में 21, कैंट में 11, जानकीपुरम में 16, कृष्णा नगर में 12, सरोजिनी नगर में 18, विकासनगर में 10, गोमतीनगर विस्तार में 11, सहादतगंज में 10, नाका में 13, बाजार खाला में 12 लोगों में संक्रमण पाया गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों के मरीज पाए गए हैं।

टीटीई की कोरोना से मौत 

रेलवे में भी कोरोना के पैर फैलते जा रहे हैं। दोनों मंडलों के अलावा कारखाना और अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन के कर्मियों में भी कोरोना फैलता जा रहा है। रेलवे प्रशासन द्वारा तमाम कोशिश करने के बाद भी इस पर लगाम नहीं लगाई जा पा रही है। शनिवार को पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के एक टीटीई की मौत कोरोना से हो गई। इससे पहले डीआरएम कार्यालय में भी एक अधिकारी की मौत हो चुकी है। अब तक रेलवे के करीब सत्तर से अधिक कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। 

हजरतगंज स्थित पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल से लेकर ऐशबाग कोचिंग डिपो और उत्तर रेलवे के कंट्रोल रूम से लेकर कारखानों तक कोरोना का संक्रमण पैर पसार चुका है। पूर्वोत्त्तर रेलवे के सहायक वाणिज्य प्रबंधक एसके संखवार ने बताया कि शनिवार सुबह लखनऊ के टीटीई आलोक बाजपेयी का निधन हो गया। वह कोरोना से संक्रमित थे और उनका इलाज चल रहा था, उन्हें मधुमेह भी था। वहीं रेलवे यूनियनों ने कहा कि स्टेशन से लेकर ट्रेन आपरेशन तक सारे रेलकर्मियों को बुलाया जा रहा है। आवश्यकता के मुताबिक ही रेलकर्मियों को ड्यूटी पर बुलाया जाना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.