Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: राजधानी में फिर टूटा कोरोना का रिकार्ड एक दिन में मिले 664 मरीज, मरने वालों की संख्‍या हुई 128

Lucknow Coronavirus News Update राजधानी न‍िवासी चार मरीजों की थमी सांसें तीन डॉक्टर भी संक्रम‍ित। पीजीआइ के रेडियोलॉजी विभाग के तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 06:56 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 08:35 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: राजधानी में फिर टूटा कोरोना का रिकार्ड एक दिन में मिले  664 मरीज, मरने वालों की संख्‍या हुई 128
Lucknow Coronavirus News Update: राजधानी में फिर टूटा कोरोना का रिकार्ड एक दिन में मिले 664 मरीज, मरने वालों की संख्‍या हुई 128

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: शहर में कोरोना का रिकार्ड एक बार फिर टूट गया, एक दिन में 664 मरीज मिले हैं। वहीं बुधवार को 24 घंटे में नौ मरीजों की सांसें थम गईं। इसमें चार मरीज शहर के निवासी हैं। प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक में बुधवार को कोरोना की पुष्टि‍ हुई है। सोमवार को सि‍वि‍ल अस्पताल में ट्रूनेट टेस्ट में मंत्री की रि‍पोर्ट नि‍गेटि‍व आई थी। वहीं बुधवार को केजीएमयू में पीसीआर टेस्ट में रि‍पोर्ट पॉजि‍टि‍व आ गई है। मंत्री ने खुद काे होम आइसोलेशन में बताया। वहीं 24 घंटे में 336 नए मरीज मि‍ले हैं। वहीं नौ मरीजों की बीमारी से मौत हो गई। इस दौरान 461 मरीजों ने बीमारी से जंग जीती। वह ठीक होकर अस्पताल से घर गए हैं।

loksabha election banner

तीन डॉक्टर संक्रमित

पीजीआइ के रेडियोलॉजी विभाग के तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में विभाग में हड़कंप मच गया  है। इस दौरान विभाग को सैनेटाइज कराया जा रहा है। साथ ही इन तीनोंडॉक्टरों के संपर्क में लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है।

लैब टेक्नीशियन पॉजिटिव 

इंदिरानगर बाल महिला चिकित्सालय में तैनात लैब टेक्नीशियन संक्रमण की चपेट में आ गया है। वह हाेमआइसोलेशन में हैं। उनकी ड्यूटी एंटीजेन टेस्ट और आरटी-पीसीआर के लिए सैंपल संग्रह करने में लगी थी। इस दौरान यूपी लैब टेक्नीशि‍यन एसोसि‍एशन के जि‍ला अध्यक्ष महेश प्रसाद ने कहा कि‍ टेक्नीशि‍यन को चार माह से अवकाश नहींं मि‍ला। लगातार डयूटी करने से उनकी तबि‍यत खराब हो रही हैं। ऐसे में सरकार तत्काल रि‍क्त पद भरे। वहीं कर्मचारि‍यों के तय अवकाश सुनि‍श्चि‍त करें।

इंदि‍रा नगर-गोमती में प्रकोप कायम

शहर के आलमबाग में 19, इंदिरानगर में 22, गोमतीनगर में 23, हसनगंज नौ, जानकीपुरम में पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा विकासनगर में छह, ठाकुरगंज में 10, सआदतगंज व तालकटोरा में आठ-आठ लोग बीमार मिले। मड़ियांव में आठ, चिनहट में नौ लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा अलीगंज में आठ, वजीरगंज छह, नाका सात, गुडंबा पांच लोग वायरस की चपेट में आ गए। साथ ही रायबरेली रोड, सीतापुर रोड, कानपुर रोड, हरदोई रोड के भी कई मरीज म‍िले हैं।

इन मरीजों की थमी सांसें

तेलीबाग नि‍वासी यूनानी चि‍कि‍त्सक व अलीगंज नि‍वासी महिला की इंटीग्रल मेडि‍कल कॉलेज में सांसें थम गईं। वि‍क्रम नगर निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति‍ की कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर स‍िंंह के मुताबि‍क लखनऊ के 42 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में मौत हो गई। साथ ही पचौरा नि‍वासी 45 वर्षीय व्यक्ति‍, शुक्लागंज नि‍वासी 44 वर्षीय व्यक्ति‍, महमूदपुर नि‍वासी 40 वर्षीय व्यक्ति‍, 57 वर्षीय हरि‍द्वार नि‍वासी व्यक्ति‍ व 48 वर्षीय महि‍ला की केजीएमयू में कोरोना से मौत हो गई है।

सिविल में स्टोर कीपर सहित चार मरीजों में निकला कोरोना

सिविल अस्पताल में बुधवार को अस्पताल के कार्यालय में स्टोर कीपर को कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, ओपीडी में तीन व एक भर्ती महिला में कोरोना निकला। वार्ड में भर्ती महिला को लोकबंधु रेफर किया गया। वहीं, वार्ड व कार्यालय बंद कर सैनिटाइज कराया गया। वहीं, कर्मचारी को फिलहाल अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है।

1090 के दो कर्मचारी संक्रमित, 48 घंटे के लिए बंद

वीमेन पॉवर लाइन में तैनात दो कर्मचारी बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। इसकी जानकारी होने पर 1090 को 48 घंटे के लिए बन्द कर दिया गया है। संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट के आधार पर आगे की तैयारी की जाएगी। एडीजी 1090 के मुताबिक इमरजेंसी की स्थिति में महिलाएं डायल 112 पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। वीमेन पॉवर लाइन को सैनिटाइज कराया जा रहा है। 48 घंटे बाद वहां पूर्व की भांति कार्य शुरू किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.