Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना हावी, एक दिन में 1181 संक्रमित ने तोड़े सारे रिकॉर्ड-20 की मौत

Lucknow Coronavirus News योगी सरकार के एक और मंत्री समेत एक पूर्व पार्षद भी चपेट में।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 08:47 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 08:47 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना हावी, एक दिन में 1181 संक्रमित ने तोड़े सारे रिकॉर्ड-20 की मौत
Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना हावी, एक दिन में 1181 संक्रमित ने तोड़े सारे रिकॉर्ड-20 की मौत

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News: कोरोना वायरस ने राजधानी में शुक्रवार को सारे पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। एक दिन में मिले रिकॉर्ड 1181 ने संक्रमितों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम ने सभी आला अधिकारियों को लखनऊ में तेज़ी से बढ़ रहे संक्रमण पर काबू पाने का निर्देश दिया था। बावजूद संक्रमण की दर लगातार बढ़ती ही जा रही है। एक हफ्ते में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंची है। शुक्रवार को वायरस के प्रकोप से 20 लोगों की जान भी चली गई। इनमें से 16 मरीज राजधानी के ही हैं। 

loksabha election banner

वायरस के प्रकोप से 20 की मौत, 16 लखनऊ के 

सरोजनीनगर निवासी 60 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। वह आठ सितंबर को भर्ती हुए थे। इसी तरह डायबिटीज व ब्लड प्रेशर से पीड़ित अलीगंज की 65 वर्षीय महिला कोरोना की भी कोरोना से सांसें थम गईं।इन मरीजों ने भी तोड़ा दम-छह सितंबर को केजीएमयू में भर्ती कोरोना संक्रमित गोरखपुर के गोपालगंज निवासी 48 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मरीज को डायबिटीज और ब्लड प्रेशर भी था। वहीं, बस्ती ले परसरामपुर निवासी 25 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में कोरोना से मौत हो गई। सड़क हादसे में घायल होने के बाद उन्हें केजीएमयू में नौ सितंबर को भर्ती कराया गया था। दिमाग में रक्तस्राव के साथ मरीज कोरोना संक्रमित भी था। इसी तरह सीतापुर की 22 वर्षीय युवती की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। वह 26 अगस्त को भर्ती हुई थीं। कोरोना संक्रमित रायबरेली के रानीखेडा निवासी 70 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ दिया।योगी के एक और मंत्री हुए संक्रमितजेल विभाग के राज्य मंत्री जय कुमार सिंह भी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव आ गए। इसके बाद उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया। बुखार, सर्दी और खांसी के लक्षण महसूस होने पर नौ तारीख को जांच कराई थी।

सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष भी पॉजिटिव

बीजेपी नेता व उप्र सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानकचंद लखमानी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद उन्हें एसजीपीजीआइ में भर्ती कराया गया है। सर्दी और बुखार के लक्षण लगने पर आठ तारीख को उनकी कोरोना जांच हुई थी। वह नानकचंद आलमबाग के गुरुनानक वार्ड से तीन बार पार्षद भी रह चुके हैं।

9048 के लिए नमूने, 827 मरीज डिस्चार्ज

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कुल 9048 संदिग्ध मरीजों के नमूने लिए। वहीं 827 मरीजों को कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित किया गया। केजीएमयू ने 15 मरीजों को डिस्चार्ज किया। लोहिया, लोकबंधु, राम सागर मिश्र हॉस्पिटल व होम आइसोलेशन से भी बहुत मरीजों संक्रमण मुक्त घोषित हुए।

यहां मिले रोगी

आशियाना 47, इंदिरा नगर 45, आलमबाग 52 , ठाकुरगंज 27, तालकटोरा 27, हसनगंज 15, हजरतगंज 29, मड़ियांव 35, रायबरेली रोड 42, अलीगंज 48, जानकीपुरम 41, महानगर 33, गोमती नगर 59, कैण्ट 23, चौक 39, चिनहट 25, पारा 15, नाका 13, विकासनगर 25, कृष्णानगर 15, गुडम्बा 19, बाजारखाला 14, मोहनलालगंज 13 व सरोजनीनगर में 22 रोगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.