Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना के 20 नए मरीज, ठंड में वायरस बढ़ने की आशंका

Lucknow Coronavirus News ठंड में वायरस बढ़ने की आशंका है। ऐसे में कोरोना का विशेष जांच अभियान शुरू किया गया। चार माह बाद मौतों पर आई कमी 24 घंटे में एक शहरवासी की मौत। इंदिरा नगर-गोमती नगर में मरीज अधिक।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:28 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना के 20 नए मरीज,  ठंड में वायरस बढ़ने की आशंका
Lucknow Coronavirus News: ठंड में वायरस बढ़ने की आशंका है।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना के 20 नए मरीज मिले। यह मरीज इंदिरानगर, गोमतीनगर, रायबरेली रोड, महानगर, चौक के हैं। वहीं, 18 के करीब मरीजों की हालत गंभीर है। उनका इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है। वहीं, ठंड में वायरस बढ़ने की आशंका है। ऐसे में कोरोना का विशेष जांच अभियान शुरू किया गया।

loksabha election banner

चार माह बाद 24 घंटे में लखनऊ निवासी सिर्फ एक मरीज की सांस थमीं। वहीं, पांच गैर जनपद के मरीजों की मौत हो गईं। इसके अलावा ढाई सौ से अधिक मरीज पाए गए।

राजधानी में कोरोना के 24 घंटे में 266 नए मरीज पाए गए। इस दौरान एक शहरवासी की वायरस ने जान ले ली। यह जून के बाद सबसे कम एक दिन में कोरोना की मौत रही। इसके अलावा शहर के अस्पतालों में भर्ती अयोध्या निवासी एक, बलरामपुर के एक, सीतापुर के एक, झांसी के एक, सुल्तानपुर के एक मरीज की कोरोना ने जिंदगी छीन ली। अभी अस्पतालों में वेंटिलेटर पर भर्ती 20 के करीब मरीजों की हालत गंभीर है। इसके साथ ही 310 रोगियों ने वायरस को हराने में भी कामयाबी हासिल की।

ब्यूटी पॉर्लर-मेंहदी वालों का कोरोना टेस्ट

करवा चौथ पर ब्यूटी पॉर्लर व मेहंदी लगवाने के लिए भीड़ जुटने लगी है। इनके संक्रमित होने से घर-घर वायरस पहुंच सकता है। लिहाजा, इन कर्मियों की शुक्रवार को कोरोना टेस्ट किया गया। ऐसे 800 लोगों का सैंपल लिया गया। वहीं सर्विलान्स व कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा कुल 7994 लोगों के सैम्पल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

इंदिरा नगर-गोमती नगर में मरीज अधिक

शहर में मरीजों की संख्या भले घट रही हो। मगर, महीनों से इं िदरा नगर व गोमती नगर में प्रकोप छाया हुआ है। शुक्रवार को इंदिरा नगर में 23, अलीगंज में 12, गोमती नगर में 23, रायबरेली रोड के 14, मडियांव के 12, चौक के 14, कैंट के 10, तालकटोरा के 10 वृंदावन के 12, हजरतगंज के15 लोगों में वायरस पाया गया है। वहीं होमआइसोलेशन में 2040 रोगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.