Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News: कोरोना के 18 नए मरीज, प्रदेश में लखनऊ में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

Lucknow Coronavirus News राजधानी में कोरोना का संक्रमण जारी है। रविवार को 18 नए मरीज मिले हैं। यह मरीज इंदिरानगर गोमतीनगर रायबरेली रोड जानकीपुरम चौक के हैं। वहीं अभी कई मरीजों के सैम्पल की केजीएमयू पीजीआई लोहिया संस्थान में जांच चल रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 08:02 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:02 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News: कोरोना के 18 नए मरीज, प्रदेश में लखनऊ में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा
Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में रविवार को कोरोना के 18 नए मरीज मिले, वहीं शनिवार को पांच की मौत हुई।

लखनऊ, जेएनएन।  Lucknow Coronavirus News: राजधानी में कोरोना का संक्रमण जारी है। रविवार को 18 नए मरीज मिले हैं। यह मरीज इंदिरानगर, गोमतीनगर, रायबरेली रोड, जानकीपुरम, चौक के हैं। वहीं अभी कई मरीजों के सैम्पल की केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान में जांच चल रही है। इनकी रिपोर्ट शाम तक आएगी। ऐसे में मरीज बढ़ना तय है।

loksabha election banner

शनिवार को पांच मरीजों की थमी सांसें, 240 नए मरीज

शहर में कोरोना संक्रमण टॉप पर बना हुआ है। वायरस की चेन ब्रेक करने में अफसर नाकाम हो रहे हैं। ऐसे में शनिवार को भी दो सौ से अधिक मरीज वायरस की गिरफ्त में आए। वहीं पांच की इलाज के दरम्यान सांसें थम गईं। राज्य में सबसे अधिक कोरोना के मरीज लखनऊ में पाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी लहर का खतरा भी मंडरा रहा है। ऐसे में कांटेक्ट ट्रेसिंग-सैंपलिंग का काम तेज कर दिया गया है। 24 घंटे में 240 नए मरीज वायरस की चपेट में पाए गए। वहीं पांच की इलाज के दरम्यान सांसें थम गईं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 8353 लोगों के सैंपल लिए। इन्हें जांच के लिए केजीएमयू, पीजीआइ व लोहिया संस्थान की लैब में भेजा है। वहीं इंदिरा नगर में 22, आलमबाग में 19, गोमती नगर में 19, रायबरेली रोड के 21, कैंट के 11, चौक में 15, आशियाना में 20, विकास नगर में 13 व तालकटोरा के 11 मरीज सर्वाधिक रहे। शेष मरीज अन्य इलाकों के रहे।

235 मरीजों ने वायरस को हराया 

शनिवार को 235 मरीजों ने वायरस को हराया। अब तक 48,442 मरीज होम आइसोलेशन मेंरहे। इनमें से 46532 मरीज वायरस से जंग जीत चुके हैं। वहीं 1910 मरीज अभी भी वायरसकी गिरफ्त में हैं। कंट्रोल रूम से होमआइसोलेशन के 1760 मरीजों से फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.