Move to Jagran APP

Lucknow Coarnavirus Update : 43वें दिन साढ़े तीन सौ के नीचे आए मरीज, आठ की हुई मौत

Lucknow Coarnavirus Update लखनऊ में लगातार 43 वें दिन नीचे आया कोरोना का ग्राफ आठ की हुई मौत वहीं अस्पताल में कई मरीजों की हालत गंभीर कईयों का वेंटिलेटर पर चल रहा इलाज शहरवासियों को वायरस के प्रकोप से काफी दिनों बात कुछ राहत मिली।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 07:05 AM (IST)
Lucknow Coarnavirus Update : 43वें दिन साढ़े तीन सौ के नीचे आए मरीज, आठ की हुई मौत
लखनऊ में लगातार 43 वें दिन नीचे आया कोरोना का ग्राफ, आठ की हुई मौत।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coarnavirus Update : शहरवासियों को वायरस के प्रकोप से काफी दिनों बात कुछ राहत मिली। यहां लगातार चार सौ से पांच सौ केस हर रोज आ रहे थे। वहीं शनिवार को साढ़े तीन सौ से कम मरीज पाए गए। मगर, मौत का ग्राफ बरकरार है। कोरोना से मौतों में कमी नहीं आ रही है।

loksabha election banner

राजधानी में 11 मार्च को कोरोना का पहला केस आया। वहीं 29 जुलाई को 262 एक दिन में कोरोना के मरीज आए। अगस्त- सितंबर में शहर में वायरस का प्रकोप छाया रहा। 24 घंटे में 12 00 मरीजों का आंकड़ा तक भी पार कर गया। इस बीच सैकड़ों की जानें गईं। वहीं शनिवार को 317 नए मरीज पाए गए। ऐसे में वायरस के प्रकोप में कुछ कमी आती दिखी। हालांकि मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। अस्पताल में लखनऊ निवासी आठ मरीजों की सांसें थम गईं। इसमें एक 30 वर्षीय व्यक्ति व 58 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में इलाज के दौरान सांसें थमीं।

एक दिन में 14 मौतें

शहर के अस्पतालों में एक दिन में 14 मरीजों ने दम तोड़ा। इसमें आठ लखनऊ के हैं। वहीं छह मरीज गैर जनपदों के हैं। इसमें एक आजमगढ़, एक लखीमपुर, एक उन्नाव, एक अमेठी, एक सिद्धार्थनगर व एक अन्य जनपद का मरीज है। 

561 मरीजों ने वायरस का हराया

561 रोगियों ने कोरोना वायरस को हरा दिया। इस दौरान कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 8874 लोगों का सैंपल संग्रह किया गया। इनकी जांच के लिए सैंपल केजीएमयू की लैब भेज दिए गए। वहीं शनिवार को इंदिरा नगर में 29, आलमबाग में 10, गोमती नगर में 28, मड़ियांव में 14, रायबरेली रोड के 30, अलीगंज के 13, चौक के 10, चिनहट के 10, तालकटोरा के 13, विकासनगर के 10, गुडम्बा के 12, जानकीपुरम के 11, नाका के 12 हजरतगंज के 15 मरीज पाए गए। शेष मरीज विभिन्न इलाकों के रहे। 

56 मरीज अस्पताल में भर्ती किए गए

85 रोगियों को हाॅस्पिटल का आवंटन किया गया। इसमें देर शाम तक 56 रोगियों को हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया। वहीं कई मरीज अस्पताल में आइसीयू में वेंटिलेटर पर हैं। इनकी हालत गंभीर बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.