Move to Jagran APP

यूपी के सात शहरों को मिलेंगी 75 नई इलेक्ट्रिक बसें, सीएम योगी लोकभवन से करेंगे उद्घाटन

लखनऊ में 60 ई बसों की शुरूआत के बाद प्रदेश के अन्य सात शहरों के लिए एसी इलेक्ट्रिक बसें चलाने की तैयारियां हैं। प्रदेश के सात शहरों में आगामी चार जनवरी से 75 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होगा। सीएम योगी चार जनवरी को लोकभवन से जनता को समर्पित करेंगे।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 10:46 PM (IST)
यूपी के सात शहरों को मिलेंगी 75 नई इलेक्ट्रिक बसें, सीएम योगी लोकभवन से करेंगे उद्घाटन
यूपी के सात शहरों को मिली 75 नई इलेक्ट्रिक बसों की सौगात।

लखनऊ, जासं।  राजधानी लखनऊ में 60 ई बसों की शुरूआत के बाद प्रदेश के अन्य सात शहरों के लिए एसी इलेक्ट्रिक बसें चलाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रदेश के सात शहरों में आगामी चार जनवरी से 75 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार जनवरी को लोकभवन से शाम को आनलाइन इन ई-बसों काे जनता को समर्पित करेंगे। ई-बसों के चलने से आमजनमानस को सस्ते किराए की आधुनिक सेवाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी में ई-बसों का संचालन कर दिया गया है। इसके बाद अब पश्चिमी यूपी के सात शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाए जाने का निर्णय लिया गया है।

इन जिलों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसेंः नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह ने बताया कि आगरा, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद व बरेली में 12-12 बसों का संचालन होगा। इसके अतिरिक्त मेरठ में 10, शाहजहांपुर में नौ एवं अलीगढ़ में आठ ई-बसें चलाई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.