Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने भारतीय क्रेकेट टीम को दी बधाई, बोले- सत्ता में आए तो ‘टेनिस क्रिकेट’ को देंगे मान्यता

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हार्दिक बधाई। सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 09:39 PM (IST)
अखिलेश यादव ने भारतीय क्रेकेट टीम को दी बधाई, बोले- सत्ता में आए तो ‘टेनिस क्रिकेट’ को देंगे मान्यता
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी।

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी। 'टेनिस बॉल क्रिकेट' की तरह ही खेला जाता है, लेकिन इसे लॉन टेनिस बॉल से खेला जाता है, जबकि सामान्य क्रिकेट हार्ड बॉल का इस्तेमाल होता है।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 'भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हार्दिक बधाई। सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी।'

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट मैच में तीन विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सात विकेट पर 329 रन बनाए। इस तरह भारत ने सीरीज दो-एक से अपने नाम कर ली। विराट कोहली की गैर मौजूदगी के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में यह कीर्तिमान रचा है।

'तांडव' वेब सीरीज के लिए पूरा प्रदेश कर रहा 'तांडव' : वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर चल रहे विवाद पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि छोटी सी वेब सीरीज 'तांडव' पर आज पूरा प्रदेश 'तांडव' कर रहा है। भाजपा चाहती है कि इस तरह की बहस में पूरा देश उलझा रहें, ताकि असल मुद्दों की तरफ लोगों का ध्यान न जाए। एक प्रश्न के जवाब में अखिलेश ने कहा कि मैंने तो यह वेब सीरीज देखी तक नहीं है।

सपा अध्यक्ष का दावा, भाजपा विधायक बगावत को थे तैयार : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने सपा को कोई वाकओवर नहीं दिया है। भाजपा के विधायक तो बगावत करने को तैयार थे। भाजपा चुनाव नहीं चाहती थी इसलिए उसने केवल 10 प्रत्याशी ही खड़े किए। हमसे गलती हो गई जो हमने विधान परिषद में तीसरा प्रत्याशी नहीं लड़ाया। अगर खड़ा किया होता तो भाजपा के विधायक ही सपा का तीसरा प्रत्याशी जिता देते। प्रदेश कार्यालय में विभिन्न जिलों के युवा आइकान पुरस्कार से सम्मानित युवा व सीतापुर के भाजपा नेता आशीष मिश्र मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए। इस मौके पर पत्रकारों से अखिलेश ने कहा कि भाजपा के पास गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की बात मानने का अच्छा मौका है। किसानों के आंदोलन को समाजवादी पार्टी का पूरा समर्थन है। भाजपा को किसानों की बात इसलिए नहीं समझ में आ रही है क्योंकि इनके पास खेत खलिहान नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा हमला, बोले नकली शराब बेचने तथा झूठ बोलने में नम्बर वन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.