Move to Jagran APP

'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ का साथ देंगे लखनऊ के कलाकार, आज रिलीज होगी फिल्म

गुलाबो सिताबो फिल्म में दिखेंगे लखनऊ के 40 से अधिक कलाकार महमूदाबाद हाउस बारादरी इमामबाड़ा चौक जीपीओ समेत पुराने लखनऊ में हुई शूटिंग।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 09:53 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 07:31 AM (IST)
'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ का साथ देंगे लखनऊ के कलाकार, आज रिलीज होगी फिल्म
'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ का साथ देंगे लखनऊ के कलाकार, आज रिलीज होगी फिल्म

लखनऊ {यश दीक्षित}। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म गुलाबो सिताबो शुक्रवार को ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। इसमें अमिताभ खड़ूस और कंजूस मकान मालिक मिर्जा साहब तो आयुष्मान उनकी हवेली में रहने वाले किराएदार की भूमिका में नजर आएंगे। लखनऊ से ताल्लुक रखने वाली जूही चतुर्वेदी द्वारा लिखित फिल्म को शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है।

prime article banner

सूत्रों के अनुसार लखनऊ में फिल्म का शूटिंग शेड्यूल करीब एक महीने से ज्यादा का था, जिसमें अमिताभ और आयुष्मान ने शहर की अलग अलग लोकेशन पर सीन फिल्माएं हैं। इसमें कैसरबाग का महमूदाबाद हाउस अमिताभ की हवेली के रूप में दिखाई देगा। इसके अलावा इमामबाड़ा बारादरी, चौक जीपीओ, समेत पुराने लखनऊ की कई लोकेशन पर शूटिंग की गई है। फिल्म में लखनऊ के 40 से अधिक कलाकार नजर आएंगे, जिसमें से कुछ कलाकारों को अमिताभ और आयुष्मान के साथ में भी देखा जाएगा।

अमिताभ के दोस्त पांडे जी हैं श्रीप्रकाश बाजपेयी

फिल्म में अमिताभ के दोस्त पांडे जी का किरदार निभाने वाले श्रीप्रकाश बाजपेयी ने बताया कि उनके साथ मेरे चार-पांच सीन हैं। यह मेरा सौभाग्य है कि मैंने सदी के महानायक के साथ काम किया। वो अपने को- एक्टर को बहुत सपोर्ट करते हैं। उनके साथ काम करना मेरे लिए गर्व की बात है। अगर अभिनय जीवन की बात करूं तो यह मेरे कैरियर के श्रेष्ठ कामों में एक है।

आयुष्मान की मां बनीं अर्चना शुक्ला

अर्चना शुक्ला ने फिल्म में आयुष्मान खुराना की मां की भूमिका निभाई है। उन्होने बताया कि एक सीन में मेरी किसी बात को लेकर बच्चन साहब से नोक झोंक होती है। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा है। उनके काम के तरीका और उसके प्रति समर्पण से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। वह अपने हर रोल को सजीव करने का हर संभव प्रयास करते हैं।

बिग बी का रास्ता रोकेंगे संदीप यादव

पुलिस वाले का रोल निभा रहे संदीप यादव ने बताया कि कि मिर्जा साहब की पत्नी के जन्मदिन दिन पर उनकी हवेली के बाहर ड्यूटी लगती है। कुछ देर बात मिर्जा साहब और उनके किरायेदार आयुष्मान वहां आते हैं, जिन्हें मैं अंदर जाने से रोक देता हूं। इस बात को लेकर मेरी मिर्जा साहब से बहस हो जाती है। उनके साथ यह सीन करने से पहले मेरे मन में काफी घबराहट हो रही थी लेकिन जब मैं सेट पर पहुंचा और उनसे संवाद हुआ तो सारी झिझक दूर हो गई। वो हमेशा अपने किरदार में डूबे रहते हैं और अपने को एक्टर की मदद भी करते हैं।

स्पॉट ब्वॉय को मेरे लिए पंखा लगवाने को कहा

नवाब मसूद अब्दुल्लाह ने बताया कि मेरे बेटे मुराद अब्दुल्लाह फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे हैं। इसके अलावा मैंने अमिताभ साहब की पत्नी के भांजे की भूमिका निभाई है। एक सीन से पहले मैं और अमिताभ साहब महमूदाबाद हाउस में बैठे हुए थे। उस समय काफी ज्यादा गर्मी पड़ रही थी,इस वजह से मैं अखबार से पंखा कर रहा था और एसी का ब्लोवर उनकी तरफ था। उसके बाद उन्होंने स्पॉट बॉय को बुलाकर मेरे लिए पंखा लगवाने को कहा और एसी का पाइप मेरी तरह टर्न करवा दिया। इतने बड़े कलाकार का सम्मान देना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। इससे मेरे दिल में उनके लिए इज्जत और भी बढ़ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.