Move to Jagran APP

Lucknow Unlock: सतर्कता के साथ लखनऊ भी अनलॉक, करीब 40 दिन बाद आज खुलेंगे बाजार

लखनऊ जिला प्रशासन ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले छह सौ से नीचे आते ही अनलॉक की गाइडलाइन जारी कर दी। करीब 40 दिन के कफ्र्यू के बाद लखनऊ अनलॉक हो गया। बुधवार सुबह सात से शाम सात बजे तक लखनऊ में भी बाजार और दुकानें खुल सकेंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:06 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 07:28 AM (IST)
Lucknow Unlock: सतर्कता के साथ लखनऊ भी अनलॉक, करीब 40 दिन बाद आज खुलेंगे बाजार
शनिवार और रविवार को पहले की तरह ही साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

लखनऊ, जेएनएन : कोरोना संक्रमण के चलते करीब 40 दिन के लंबे कोरोना कफ्र्यू के बाद लखनऊ भी अनलॉक हो गया। मंगलवार को जैसे ही कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा छह सौ से नीचे आया, लोगों ने राहत की सांस ली। बुधवार सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक लखनऊ में भी बाजार और दुकानें खुल सकेंगी। शनिवार और रविवार को पहले की तरह ही साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

loksabha election banner

जिला प्रशासन ने मरीजों का आंकड़ा छह सौ से नीचे आते ही अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी कर दी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक, कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए बुधवार से बाजारों और दुकानों को खोलने की छूट होगी। एक बात का सबको ध्यान रखना है कि संक्रमण कम हुआ है, खत्म नहीं। इसलिए सभी को मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना है। अफसरों को लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कहीं पर गड़बड़ी न होने पाए।

सरकारी कार्यालयों में 50 फीसद रहेगी उपस्थिति

कोरोना अभियान से जुड़े सरकारी कार्यालयों को छोड़कर बाकी सरकारी कार्यालयों में 50 फीसद कर्मचारी ही रहेंगे। यही नियम निजी कार्यालयों में भी लागू रहेंगे। सभी कार्यालयों में हेल्प डेस्क होना अनिवार्य होगा। इसके अलावा औद्योगिक प्रतिष्ठान और इकाइयां पहले की तरह चलते रहेंगे।

रेस्टोरेंट में आनलाइन डिलीवरी

रेस्टोरेंट को लेकर प्रशासन फिलहाल सतर्कता बरत रहा है। अभी होटल और रेस्टोरेंट में केवल आनलाइन डिलीवरी को ही अनुमति दी गई है।

स्ट्रीट वेंडर को अनुमति

बुधवार से स्ट्रीट वेंडर को भी पाबंदियों से मुक्ति मिलेगी। ठेले और खोमचों वालों को प्रोटोकाल के पालन के साथ खोलने की अनुमति होगी।

फिलहाल इन पर रहेगी पाबंदी

स्कूल, कालेज और शिक्षण संस्थान कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, क्लब और शॉपिंग मॉल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.