Move to Jagran APP

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे फतेहाबाद में धंसा और उन्नाव में दरारें, जांच होगी

उत्तर प्रदेश में हो रही अनवरत बारिश से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दरार होने और धंसने की सूचना है। बारिश का असर एक्सप्रेस वे पर उन्नाव और आगरा में अधिक नजर आया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 06:34 PM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे फतेहाबाद में धंसा और उन्नाव में दरारें, जांच होगी
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे फतेहाबाद में धंसा और उन्नाव में दरारें, जांच होगी

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में हो रही अनवरत बारिश से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दरार होने और धंसने की सूचना है। बारिश का असर एक्सप्रेस वे पर उन्नाव और आगरा में अधिक नजर आया। उन्नाव के लोधाटिकुर पंचम खेड़ा के बीच एक्सप्रेस-वे पर करीब दस मीटर तक दरारें आ गई है। इसी तरह आगरा के फतेहाबाद में लखनऊ एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड करीब चालीस फीट धंस गई। फिलहाल इसके चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इतना जरूर रहा की सड़क निर्माता कंपनी की पोल खुल गई। सूचना पर यूपीडा के कर्मचारियों ने आनन फानन मौके पर पहुंच सड़क की मरम्मत का काम शुरू किया। उल्लेखनीय है कि इसी एक्सप्रेसवे पर फाइटर प्लेन उतारने को लेकर काफी हो हल्ला मचाकर इसकी मजबूती के दावे किए गए थे। योगी सरकार ने धंसने और कटने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्सप्रेस वे की थर्ड पार्टी जांच के आदेश दिए हैं। 

loksabha election banner

सड़क की मरम्मत का काम शुरू 

उन्नाव के औरास कस्बे के पास से निकले लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर लोधाटिकुर पंचम खेड़ा गांव के पास बुधवार को करीब 12 बजे बारिश बंद होने के बाद लोधाटिकुर सई नदी पर बने पुल के पास लखनऊ छोर से बाई पट्टी पर सड़क में करीब दस मीटर लंबी दरार नजर आयी। स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि दरार लगातार बढ़ रही है। इसपर अटिया गांव के पास चल रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को आनन फानन यूपीडा कर्मियों ने मौके पर भेजा। इसी के बाद यूपीडा के कर्मियों भी वहां पहुंच गए। परीक्षण के बाद सड़क पर आईं दरारों को बंद करने का काम शुरू कर दिया गया। जिसे छह बजे तक बंद करने का काम चलता रहा। उधर सड़क पर आई दरारों को देखने के बाद वहां से गुजरने वाले वाहन सवार लोगों में दहशत नजर आयी। कार्य देख रहे ठेकेदार ने बताया कि की बारिश के कारण पुल के पास की मिट्टी बह गई है जिससे सड़क पर दरार आई है। नीचे की मिट्टी को भरा कर ऊपर सड़क की दरारों को भराया जा रहा है। देर शाम तक सड़क पर आई दरारों को ठीक कर दिया जायेगा।

आगरा एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड धंसी

लखनऊ एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। मुंबई से कन्नौज जा रहे चार दोस्त सर्विस रोड धंसने से कार समेत 40 फीट गहरी खाई में समा गए। चारों किसी तरह गाड़ी से बाहर आए। आगरा पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। कई घंटे की मशक्कत के बाद कार को क्रेन से बाहर निकाला गया। कन्नौज के थाना गुरुसहायगंज के समधन निवासी मोहम्मद नूरशाह और रजित कुमार भाड़े पर गाड़ी चलाते हैं। उनके  घर के पास रहने वाला अब्दुल उसीन मुंबई में टैक्सी चालक है। अब्दुल ने नूरशाह और रजित कुमार का मुंबई के अंधेरी वेस्ट में एक व्यक्ति से होंडा सीआरवी एक्सयूवी कार का सौदा कराया था।

तीनों दोस्त 31 जुलाई को मुंबई से कार लेकर कन्नौज के लिए रवाना हुए। फर्रुखाबाद के कमालगंज निवासी अब्दुल हलीम भी उनके साथ था। वह जीपीएस की मदद से सफर तय कर रहे थे। मोहम्मद नूरशाह के मुताबिक आगरा पहुंचने पर उनके नेटवर्क ने अचानक काम करना बंद कर दिया। इससे वह लखनऊ एक्सप्रेस वे की जगह सर्विस रोड पर चले गए। फतेहाबाद स्थित डौकी के वाजिदपुर पुलिया पर अचानक सड़क पर गड्ढा दिखाई देने पर उससे बचने की कोशिश में कार को सड़क किनारे काट रहे थे। इसी दौरान पूरी सड़क धंस गई, चारों कार समेत 40 फीट गहरी खाई में कार समेत जा गिरे। सीट बेल्ट लगी होने के चलते एयरबैग खुलने से वह बच गए। कार का दरवाजा किसी तरह खोलकर निकलने के बाद वह मुख्य सड़क पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.