Move to Jagran APP

UP Lockdown News: प्रदेशभर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी, देखें तस्‍वीरें

Lockdown in UP सरकारी और निजी कार्यालयों के अलावा बाजार शांपिंग कांपलेक्‍स और दूसरे प्रतिष्‍ठान पूरी तरह बंद हैं। इस दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओंं को ही जारी रखने की अनुमति है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 03:26 PM (IST)
UP Lockdown News: प्रदेशभर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी, देखें तस्‍वीरें
UP Lockdown News: प्रदेशभर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी, देखें तस्‍वीरें

लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा घोषित की गयी दो द‍िवसीय बंदी (शन‍िवार और रविवार ) का असर राजधानी में पूरी तरह दिख रहा है।  प्रशासन ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की है। सड़कों पर पुलिस का पहरा है और केवल आवश्‍यक सेवाओं से जुडे लोगों को ही बाहर निकलने की छूट दी जा रही है। सरकारी और निजी कार्यालयों के अलावा बाजार, शांपिंग कांपलेक्‍स और दूसरे प्रतिष्‍ठान पूरी तरह बंद हैं। इस दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओंं को ही जारी रखने की अनुमति है। बेवजह बाहर निकलने वालों के लिए पुलिस हर चौराहे चेकिंग कर उनको लौटा रही है। बंदी से सबसे अधिक मुश्किल बाहर से आने वाले यात्रियों को उठानी पड़ रही है। 

loksabha election banner

गोंडा: कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार व रविवार को बाजार बंदी का आदेश दिया है। इसी क्रम में बाजार बंद है। पुलिस अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।  शनिवार की सुबह से ही शहर में सन्नाटा है। दुकानें बंद हैं। प्रशासन ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की है। शहर के भरत मिलाप चौराहा, पीपल तिराहा, गुड्डूमल तिराहा, रानी बाजार, बड़गांव की दुकानें भी बंद हैं। पोर्टरगंज में भी यही हाल है। शहर में हर चौराहे पर पुलिस तैनात की गयी है। एएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

रायबरेली : कोरोना से लड़ने के लिए लगाए गए साप्ताहिक प्रतिबंध का असर बाजारों और सड़कों पर दिखाई पड़ रहा है। प्रमुख राजमार्ग सन्नाटे में हैं। खीरों ब्लॉक में सूनी सड़कें हकीकत बयां कर रही है। जबकि प्रतापगढ़ जाने वाला रास्ता जो सलोन कस्बे से गुजरा है वहां भी इक्का-दुक्का लोग ही सड़क पर दिखाई पड़ रहे हैं। रायबरेली शहर में दुकानें बंद है। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकल रहे हैं। फिलहाल साप्ताहिक बंदी जैसा नजारा हर जगह हर बाजार में दिखाई पड़ रहा है।

बाराबंकी : कोरोना संक्रमण को देखते हुए शनिवार को लॉकडाउन  का असर देखने को मिला। शनिवार की सुबह से ही शहर के धनोखर, घंटाघर, बेगमगंज, लैया मंडी, सतरिख नाका, रेलवे स्टेशन मार्ग सहित कई जगहों पर सन्नाटा पसरा रहा। दुकानें बंद रही। पुलिस की गश्त तेज रही। सुबह घंटाघर के निकट सब्जी वालों ने ठेला लगाया जिसको बाद में हटवाया गया।

बलरामपुर : शनिवार को सड़कों पर सन्नाटा दिखा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार व रविवार को बाजार बंदी का आदेश दिया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मेडिकल स्टोर, सब्जी व पेट्रोल पंप को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। प्रशासन ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की है। शहर में हर चौराहे पर पुलिस तैनात की गयी है। एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी । बिना मास्क के चलने वालों से अर्थदंड लगाने के निर्देश दिए गए है। वह स्वयं सड़क पर निकल कर लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं ।

बहराइच : कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार व रविवार को बाजार बंदी का आदेश दिया है। शनिवार को बाजार पूरी तरह बंद रहा। पुलिस अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लेते रहे। शहर के पीपल चौराहा, पीपल तिराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा, अस्पताल चौराहा, पानी की टंकी, बस अड्डा की दुकानें बंद हैं। चौराहे पर पुलिस तैनात है। नानपारा, कैसरगंज, पयागपुर, मिहींपुरवा, रुपईडीहा आदि बाजारों में भी सन्नाटा पसरा है। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

श्रावस्ती: कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार व रविवार को बाजार बंदी होना है।पुलिस अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।शनिवार सुबह से ही शहर में सन्नाटा पसराहै। दुकानें बंद हैं। प्रशासन ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की है।भिनगा, इकौना, जमुनहा, कटरा,  सिरसिया आदि बाजारों में दुकानें भी बंद हैं। जगह जगह  पुलिस तैनात की गयी है। एएसपी बीसी दुबे  ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है।

लखीमपुर : शनिवार को संपूर्ण लॉकडाउन के चलते बाजार में काफी सन्नाटा पसरा रहा। जगह जगह चौराहों पर पुलिस निकलने वालों को हिदायत करती रही। बिना काम के कोई बाहर ना निकले। दुकानें पूरी तरह बन्द रहीं।वहीं शुक्रवार रात से शुरू हुए 2 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान लखीमपुर में चौराहों पर पुलिसकर्मी सतर्क रही। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। 

सीतापुर : बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जनता भी बचाव में है। बंदी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यही कारण है कि सड़कों पर सन्नाटा है। शहर के मोहल्लों में भी आवागमन न के बराबर है। कस्बों में भी लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं। हालांकि गांव में पहले किस तरीके से सामान्य चहल-पहल है। शहर और कस्बों के बाजार पूरी तरह से बंद है।चौराहों-तिराहों पर पुलिस मुस्तैद हैं। कुछ एक आवागमन करने वाले वाहन सवारों को पुलिस रोककर उनसे घर से बाहर निकलने का कारण पूछ रही है। अधिकांश लोग अपने बाहर निकलने का कारण दवा लेना या किसी रोगी को डॉक्टर से दिखवाने की बात कर रहे हैं। बंदी सफल बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी शहर की सड़कों और बाजार में गश्त कर रहे हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों की थाना पुलिस ने दौरे पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.