Move to Jagran APP

Lucknow University: एलएलबी फाइनल ईयर के छात्रों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, पेपर में बैक आने पर जताया विरोध

लखनऊ विश्वविद्यालय के एलएलबी अंतिम वर्ष में बैक आने से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय पहुंचकर नाराजगी जताई। आश्वासन न मिलने से नाराज छात्रों ने भाऊराव देवरस द्वार (गेट नंबर एक) के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:24 PM (IST)
Lucknow University: एलएलबी फाइनल ईयर के छात्रों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, पेपर में बैक आने पर जताया विरोध
लखनऊ विश्वविद्यालय के एलएलबी अंतिम वर्ष में बैक आने से नाराज छात्रों ने सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। एलएलबी अंतिम वर्ष में बैक आने से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय पहुंचकर नाराजगी जताई। विश्वविद्यालय प्रशासन से सार्थक आश्वासन न मिलने से नाराज छात्रों ने भाऊराव देवरस द्वार (गेट नंबर एक) के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान देखते ही देखते बड़ी संख्या में छात्र इकट्ठा हो गए।

loksabha election banner

छात्रों का कहना था कि एलएलबी अंतिम वर्ष के तमाम छात्रों की बैक लग गई है। ऐसे में उनका करियर खराब हो सकता है। छात्रों का कहना था कि कोरोना संक्रमण के कारण कक्षाएं नहीं संचालित हो ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन को  विद्यार्थियों के प्रति नम्र रवैया अपनाया जाना चाहिए। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर छात्र विश्वविद्यालय के गेट व हनुमान सेतु के सामने स्थित मुख्य मार्ग को जाम कर सड़क पर बैठ गए। इस बात की जानकारी होते ही विश्वविद्यालय के डॉ प्रोफेसर दिनेश कुमार भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने समझाने का काफी प्रयास किया। कुछ देर बाद छात्र मान गए।

क्रिकेट मैच के बाद से गर्म है विवि का माहौल

रविवार को कुलपति 11 और रजिस्ट्रार 11 के बीच खेले गए क्रिकेट मैच के दौरान हुए विवाद के बाद से विश्वविद्यालय का माहौल गरमाया हुआ है। विद्यालय की कर्मचारी नेता संजय शुक्ला और डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह के बीच मैच के दौरान जमकर गाली गलौज हुआ था। इसकी चर्चाएं सोमवार को भी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से लेकर विभागाध्यक्ष कार्यालयों में भी सुनाई दीं। सूत्रों के मुताबिक कर्मचारी नेता संजय शुक्ला पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.