Move to Jagran APP

UP Coronavirus Update : आगरा में एक और कोरोना संक्रमित की मौत, चपेट में कुल 974 लोग

LIVE Uttar Pradesh Coronavirus Update उत्तर प्रदेश के 49 जिलों में अभी तक कुल 974 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए जिनमें 590 केस तब्लीगी जमात से संबंधित हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 10:23 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 07:36 AM (IST)
UP Coronavirus Update : आगरा में एक और कोरोना संक्रमित की मौत, चपेट में कुल 974 लोग
UP Coronavirus Update : आगरा में एक और कोरोना संक्रमित की मौत, चपेट में कुल 974 लोग

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयास को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्दीली जमाती बेकार करने में लगे हैं। यूपी में शनिवार को आगरा में कोरोना वयरस से संक्रमित एक और 65 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। यह तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटा था। इसके साथ ही आगरा में अब तक छह लोग दम तोड़ चुके हैं और यूपी में अभी तक कुल 15 मौतें हो चुकी हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में शनिवार को 125 नए कोरोना संक्रमित मिले और इसमें से 86 तब्लीगी जमात हैं। ऐसे में अभी तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 974 पहुंच गया है और इसमें अकेले 590 तब्लीगी जमात वाले हैं। अब सर्वाधिक 199 संक्रमित आगरा और 173 संक्रमित लखनऊ में हैं। इसके अलावा शनिवार को 1050 संदिग्ध संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 26 नए संक्रमित स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। ऐसे में अब तक कुल 108 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर भेजे जा चुके हैं। यूपी के छह जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया जा चुका है।

यूपी में शनिवार को जो 125 नए संक्रमित मिले हैं और उसमें से 86 तब्लीगी जमात वाले हैं। इनमें आगरा में 27 में से छह, लखनऊ में 56 में से 48, कानपुर में एक, मुरादाबाद में छह, वाराणसी में तीन, शामली में एक, मेरठ में एक, बुलंदशहर में एक व सीतापुर में तीन संक्रमित तब्लीगी जमात के हैं। इसके अलावा नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो, फीरोजाबाद में 11, मीरजापुर में एक, बिजनौर में नौ संक्रमित हैं।

शनिवार को 1050 संदिग्ध संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिन 26 संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिली इनमें छह नोएडा, छह महाराजगंज, तीन आगरा, तीन प्रतापगढ़, तीन बरेली, तीन लखीमपुर, एक प्रयागराज और एक मेरठ का संक्रमित शामिल है। अब तक 108 संक्रमित अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक 49 जिलों में कोरोना ने संक्रमित पाए जा चुके हैं, लेकिन इसमें से छह जिलों को राज्य सरकार ने कोरोना मुक्त घोषित किया गया है। जिन जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है उनमें प्रयागराज, पीलीभीत, बरेली, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी और हाथरस शामिल हैं। अब तक प्रदेश में जिन 15 लोगों की मौत हुई है उसमें आगरा में छह, मुरादाबाद व मेरठ में दो-दो और बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर, कानपुर व लखनऊ में एक-एक व्यक्ति शामिल है।

31072 और चिह्नित, 10234 अस्पताल में क्वारंटाइन 

यूपी में चीन सहित दूसरे देशों की यात्रा कर वापस लौटे 31072 लोगों को और चिह्नित किया गया। राज्य सरकार ने विदेश गए लोगों से खुद सामने आकर जांच करवाने के सख्त निर्देश दिए थे। अब तक यूपी में कुल 97836 ऐसे लोग चिह्नित किए जा चुके हैं। वहीं कोरोना पाजिटिव के संपर्क में आने वाले या फिर संपर्क में आए किसी व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 10234 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन यानि अस्पताल या फिर अपनी देखरेख में किसी इंस्टीट्यूट इत्यादि में क्वारंटाइन किया है। इसके अलावा 10813 लोग घरों में क्वारंटाइन किए जा चुके हैं।

27262 की रिपोर्ट आई निगेटिव, 248 की आना बाकी 

यूपी में अभी तक कुल 28484 संदिग्ध संक्रमित लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इसमें से 27262 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, यानि इन लोगों में कोरोना वायरस नहीं पाया गया। उधर दूसरी ओर 248 संक्रमितों की रिपोर्ट आना बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.