Move to Jagran APP

UP CoronaVirus News Update: कोरोना संक्रमित लगातार रिकॉर्ड बढ़त पर, 24 घंटे में मिले 3260 पॉजिटिव

UP CoronaVirus News Update उत्तर प्रदेश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 67060 पहुंच गया है। अब तक कुल 1426 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:01 PM (IST)
UP CoronaVirus News Update: कोरोना संक्रमित लगातार रिकॉर्ड बढ़त पर, 24 घंटे में मिले 3260 पॉजिटिव
UP CoronaVirus News Update: कोरोना संक्रमित लगातार रिकॉर्ड बढ़त पर, 24 घंटे में मिले 3260 पॉजिटिव

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रिकॉर्ड गति पकड़ चुका है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटा में 3260 संक्रमित मिलने से हालत बेहद गंभीर होती जा रही है। यह अब तक एक दिन में मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। दरअसल, बीते 24 घंटे में सर्वाधिक 71881 लोगों की कोरोना जांच की गई। फिलहाल अब प्रदेश में हर दिन एक नया रिकार्ड बन रहा है। इससे पहले शनिवार को 2984 मरीज मिले थे और 57068 लोगों की कोरोना जांच हुई थी। सिर्फ जुलाई में ही अब तक 44162 रोगी मिल चुके हैं, जबकि मार्च से लेकर 30 जून तक चार महीनों में 23070 मरीज ही मिले थे।

prime article banner

उत्तर प्रदेश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 67060 पहुंच गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 39 और लोगों की मौत हुई। अब तक कुल 1426 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। वहीं अभी तक कुल 41641 रोगी ठीक हो चुके हैं और 23921 एक्टिव केस हैं। फिर लखनऊ में ही सबसे ज्यादा 449 मरीज मिले हैं और अब यहां एक्टिव केस 3210 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में जिन 39 लोगों की मौत हुई उनमें कानपुर के आठ, बलिया के छह, बरेली, गोरखपुर व अयोध्या के तीन-तीन, सुल्तानपुर, वाराणसी, झांसी में दो-दो और प्रयागराज, मेरठ, लखनऊ, जौनपुर, जालौन, देवरिया, चंदौली, बुलंदशहर, बस्ती और बागपत का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिकॉर्ड 449 पॉजिटिव केस मिले हैं। 3210 एक्टिव केस के साथ प्रदेश में टॉप पर है। वहीं कानपुर 1791 एक्टिव केस के साथ दूसरे और वाराणसी 1282 एक्टिव केस के साथ तीसरे स्थान पर है। इसी प्रकार चौथे स्थान पर झांसी में 983 और पांचवे स्थान पर गाजियाबाद में 932 एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटा में 61881 सैम्पल टेस्ट किये गए, जबकि अब तक राज्य में कुल 18 लाख 24 हजार 297 सैम्पल टेस्ट हुए हैं।

प्रदेश में बीते 24 घंटा में राजधानी लखनऊ में 449, कानपुर 202, वाराणसी में 145, बलिया में 128, गौतमबुद्धनगर में 110, गोरखपुर में 107, मुरादाबाद में 103 तथा बरेली में 101 लोग पॉजिटिव मिले हैं। लखनऊ में चार थाना क्षेत्र तथा कानपुर के दस थाना क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन के बाद भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदेश में हफ्ते में दो दिन टोटल लॉकडाउन का भी कोई असर नहीं दिख रहा है।

कैराना से भाजपा सांसद, पत्नी, बच्चे व नौकर पॉजिटिव 

कैराना लोकसभा सीट से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी उनकी पत्नी तथा बेटे सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए। सभी को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से सांसद लगातार लोगों से मिल रहे थे। सांसद प्रदीप चौधरी यहां कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र में रहते हैं। पिछले दो दिन से तबियत में कुछ गड़बड़ हो रही थी। रविवार को विशेष किट के माध्यम से सांसद प्रदीप चौधरी ने स्वंय का, अपनी पत्नी, बेटे तथा घर के तीन नौकरों का कोरोना टेस्ट कराया। चंद मिनटों में ही रिपोर्ट आई तो सभी अवाक रह गए। सभी छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमओ ने बताया कि सभी छह को राजकीय मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया है। जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 769 हो गई है।

शाहजहांपुर में एसबीआई कर्मी तथा रजिस्ट्री ऑफिसकर्मी की मौत

शाहजहांपुर में कोरोना संक्रमण से चौïथी मौत हो गई है। यहां पर भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारी तथा रजिस्ट्री ऑफिस कर्मी की मौत हुई है। इसकी कल जांच रिपोर्ट आई हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 659 पहुंच गई है। मेडिकल कॉलेज के सीएमएस ने की इसकी पुष्टि की है। शाहजहांपुर के रजिस्ट्री दफ्तर में तैनात कोरोना संदिग्ध कर्मचारी की मौत हो गई थी। मौत के पांचवें दिन कोरोना रिपोर्ट आई है। मृत कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। मृत कोरोना संक्रमित का प्रोटोकॉल का पालन किए बिना अंतिम संस्कार किया जा चुका है।

इससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है। पुवायां तहसील के रजिस्ट्री दफ्तर में तैनात लिपिक सातवां बुजुर्ग गांव का रहने वाला था। सोमवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट में अपनी और दो बेटों की कोरोना जांच कराई थी। मंगलवार को रजिस्ट्री दफ्तर के कर्मचारी की मौत हो गई। उसके बाद परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार भी बिना कोरोना प्रोटोकॉल के पालन किए कर दिया था। शनिवार देर शाम कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद पता चला की लिपिक और उनके दोनों बेटे कोरोना संक्रमित हैं।

सीतापुर में एक की मौत

सीतापुर में जिले में एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। यहां जिला अस्पताल में संक्रमित की मौत हो गई है। मृतक बेनीगंज इलाके का रहने वाला था। सीतापुर सीएमओ ने दी यह जानकारी दी है। 

इटावा जेल में चार संक्रमित

इटावा जिला जेल में रविवार को चार कैदी संक्रमित मिलने से सनसनी फैल गई है। अब जेल में 70 कैदियों की जांच होगी। जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमितों का आए दिन आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को जिला जेल में 4 कैदियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। जिला जेल में पिछले दिनों आए नए कैदियों में 70 की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें रविवार चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ.एनएस तोमर ने चार कैदियों में कोरोना की पुष्टि की है। डॉ. एन एस तोमर ने बताया कि जिला जेल में जो नया कैदी आता है, उसे जेल में बने आइसोलेशन वार्ड में 14 दिन के लिए रखा जाता है। इसके साथ ही उसकी जांच कराई जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.