Move to Jagran APP

UP CoronaVirus News Update : यूपी में कोरोना के 61 फीसद संक्रमित हुए ठीक, अब 5064 एक्टिव केस

UP CoronaVirus News Update उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की रफ्तार तेज हो गई हैं। सोमवार को 346 रोगी और स्वस्थ हुए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 10:54 PM (IST)
UP CoronaVirus News Update : यूपी में कोरोना के 61 फीसद संक्रमित हुए ठीक, अब 5064 एक्टिव केस
UP CoronaVirus News Update : यूपी में कोरोना के 61 फीसद संक्रमित हुए ठीक, अब 5064 एक्टिव केस

लखनऊ, जेएनएन। UP CoronaVirus News Update : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की रफ्तार तेज हो गई हैं। सोमवार को 346 रोगी और स्वस्थ हुए। अभी तक कुल 8614 मरीज ठीक हो चुके हैं यानी 61 फीसद रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, बीते 24 घंटे में 12962 नमूनों की जांच की गई और इसमें से 480 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14095 पहुंच गया है। सोमवार को 18 और मरीजों की मौत हुई और अभी तक कुल 417 मरीज दम तोड़ चुके हैं। अब एक्टिव केस 5064 हो गए हैं।

loksabha election banner
यूपी में बीते 24 घंटे में जिन 18 लोगों की मौत हुई उनमें आगरा, मेरठ, कानपुर, गाजियाबाद, बुलंदशहर के दो-दो लोग और जौनपुर, हापुड़, प्रतापगढ़, हरदोई, महाराजगंज, जालौन, मैनपुरी और एटा का एक-एक व्यक्ति शामिल है। वहीं जो 480 नए रोगी मिले उनमें आगरा में 16, मेरठ में 25, नोएडा में 60, लखनऊ में 42, कानपुर में 19, गाजियाबाद में 15, सहारनपुर में 10, फिरोजाबाद में 10, मुरादाबाद में 14, वाराणसी में छह, रामपुर में सात, जौनपुर में नौ, बस्ती में चार, बाराबंकी में चार, अलीगढ़ में 11, बुलंदशहर में 10, गाजीपुर में चार, अमेठी में नौ, आजमगढ़ में एक, बिजनौर में तीन, प्रयागराज में दो, संभल में 32, संतकबीरनगर में एक, प्रतापगढ़ में पांच, मथुरा में 10, सुल्तानपुर में तीन, गोरखपुर में तीन, मुजफ्फरनगर में 16, देवरिया में एक, रायबरेली में एक, गोंडा में एक, अमरोहा में एक, अंबेडकरनगर में पांच, बरेली में 11, इटावा में छह, हरदोई में 10, फतेहपुर में दो, कन्नौज में दो, पीलीभीत में दो, शामली में एक, बलिया में दो, जालौन में नौ, बदायूं में एक, भदोही में दो, झांसी में दो, चित्रकूट में एक, मैनपुरी में छह, मिर्जापुर में छह, फर्रुखाबाद में तीन, उन्नाव में पांच, श्रावस्ती में एक, एटा में दो, हाथरस में तीन, मऊ में एक, शाहजहांपुर में दो, कासगंज में एक, महोबा में छह और हमीरपुर में 13 रोगी पाए गए हैं। 

आइसोलेशन वार्ड में 130 और क्वारंटाइन वार्ड में 179 हुए भर्ती : यूपी में बीते 24 घंटे में 130 रोगियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया। अभी तक 5081 भर्ती हो चुके हैं। प्रदेश के कोविड -19 अस्पतालों में 101236 बेड हैं। वहीं पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 179 लोगों को फैसेलिटी क्वारंटाइन में भर्ती किया गया। क्वारंटाइन वार्ड में अब 7436 लोगों को एहतियात के तौर पर भर्ती किया गया है। यूपी में 26419 क्वारंटाइन बेड की व्यवस्था है। 

रामपुर में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत सात कोरोना संक्रमित

रामपुर जिले में कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं। इनमें चार शहर के मुहल्ला अंगूरी बाग के एक ही परिवार के सदस्य हैं। इसके अलावा 151 आशंकितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीन पुराने मरीज भी ठीक हो गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि 11 जून को भेजे सेंपल की रिपोर्ट मिली है। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है, उनमें तीन पुराने संक्रमित भी शामिल हैं। रिपोर्ट निगेटिव आने पर तीनों को डिस्चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें दो होम क्वारंटाइन थे, जबकि बाकी जौहर यूनिवर्सिटी के कोविड केयर सेंटर में क्वारंटाइन हैं। बाकी दोनों संक्रमितों और उनके परिवर के सदस्यों को भी कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। संक्रमित मिले मरीजों में चार शहर के मुहल्ला अंगूरी बाग के एक ही परिवार के हैं। इनमें दो महिलाएं शामिल हैं।

सम्भल में दो परिवार के दस लोगों सहित 11 पॉजिटिव

सम्भल में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 11 नए केस सामने आए हैं। इसमें से छह लोग एक ही परिवार के हैं, जो महबूब खां सराय के रहने वाले हैं। इसमें एक वर्ष की मासूम बच्ची भी शामिल है। चार मामले काजी सराय मुहल्ले के हैं। एक ही परिवार के चार लोगों में दो भाई व दो बहन हैं, जो पूर्व में संक्रमित महिला के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए है।  इसके अलावा एक अन्य केस हातिम सराय मुहल्ले का है। इनको मिला कर कुल संक्रमितों की संख्या 214 हो गई है। सक्रिय केस 105 हैं और 106 ठीक हो चुके हैं।

हरदोई में 10 नए संक्रमित

हरदोई में सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में तीन सगे भाई-बहनों समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। हरदोई में अब कुल संक्रमितों की संख्या 160 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 95 हैं। कोरोना संक्रमण से हरदोई में दो लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्नाव में पांच और कोरोना पाजिटिव मिले, 93 हुई तादाद

उन्नाव में सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में पांच और लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कोरोना पाजिटिव की संख्या 93 पहुंच गई है जबकि 41 ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में शहर निवासी वार्ड ब्वाय की जांच जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से की गई थी। उसके बाद सैंपल लखनऊ भेज आरटीपीसीआर टेस्ट कराया उसमें भी रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके अलावा संक्रमितों में एक महिला शुक्लागंज के चंपापुरवा, नवाबगंज ब्लाक के गांव पिपरोसा, पुरवा के तारनखेड़ा और सफीपुर क्षेत्र का एक-एक संक्रमित है।

अमरोहा में सोफा कारीगर समेत दो और मिले कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य महकमे को सोमवार को मिली छह लोगों की जांच रिपोर्ट में दो और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें पहला संक्रमित हसनपुर का रहने वाला है जो सोफ़ा कारीगर है। वहीं गांव पपसरा में मिला कोरोना मरीज मुरादाबाद का रहने वाला है! गैस सिलि‍ंंडर में लगी आग से जल गया था। दिल्ली के सफदरगंज में भर्ती कराया गया था। ठीक होने के बाद 13 जून को यहां अपने नाना के घर पपसरा आया था। अमरोहा में अब तक कुल संक्रम‍ितों की संख्‍या 83 हो चुकी है। ठीक होकर 64 लोग घर जा चुके हैं। फ‍िलहाल 13 लोग ही सक्र‍िय हैं और दो की मौत हो चुकी है। 

सिद्धार्थनगर के 140 नमूनों की रिपोर्ट जारी

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से सोमवार को सिद्धार्थनगर के 140 नमूनों की रिपोर्ट जारी हुई। इसमें 136 निगेटिव और चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीएमओ डा. सीमा राय ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 177 हो गई है। इसमें से 125 लोग ठीक हो चुके हैं। सात की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.