Move to Jagran APP

UP CoronaVirus News Update : उत्तर प्रदेश में जांच ने तेजी पकड़ी, अचानक बढ़े 23 प्रतिशत केस

UP CoronaVirus News Update मंगलवार को तो लखनऊ में ही रिकॉर्ड बन गया। यहां पर 123 संक्रमित सामने आए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 12:06 AM (IST)
UP CoronaVirus News Update : उत्तर प्रदेश में जांच ने तेजी पकड़ी, अचानक बढ़े 23 प्रतिशत केस
UP CoronaVirus News Update : उत्तर प्रदेश में जांच ने तेजी पकड़ी, अचानक बढ़े 23 प्रतिशत केस

लखनऊ, जेएनएन। UP CoronaVirus News Update : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार बरसात के मौसम में गति पकड़ रहा है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी इस बीच संभावितों की जांच तेज की है, इससे भी बड़ी संख्या में नये मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को तो लखनऊ में ही रिकॉर्ड बन गया। यहां पर 123 संक्रमित सामने आए हैं। बीते 48 घंटे से प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 1346 नए मरीज मिले। पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 29962 लोगों की कोरोना जांच की गई तो यह परिणाम सामने आया। इससे पहले पांच जुलाई 1155 मरीज मिले थे। इस दिन भी करीब 29 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई थी। जुलाई महीने में कोरोना जांच ने जैसे-जैसे तेजी पकड़ी बड़ी संख्या में मरीज भी सामने आ रहे हैं। इस महीने एक के बाद एक रिकार्ड टूट रहे हैं। इससे पहले तीन जुलाई को 982 और दो जुलाई को 817 मरीज मिल चुके हैं। फिलहाल अब हर दिन कोरोना वायरस के 30 हजार नमूनें जांचे जाएंगे। अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 29660 पहुंच गया है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 518 लोगों को डिस्चार्ज किया है। अभी तक 19627 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को इस खतरानाक वायरस ने 18 और लोगों की जान ले ली। अब तक 827 रोगी दम तोड़ चुके हैं।

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को रिकॉर्ड बन गया। यहां पर एक दिन में अभी तक के सर्वाधिक 123 नये पॉजिटिव केस आए हैं। इनको शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब से आज मिली रिपोर्ट में प्रदेश में 239 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 123 लखनऊ के हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार गति पकड़ रहा है। अब हर दिन करीब 30 हजार नमूनों की जांच शुरू की जा रही है। जांच तेज होने से एक्टिव केस बढऩे की रफ्तार भी तेज हो गई है। अगर बीते एक महीने में इसके बढऩे की रफ्तार पर नजर दौड़ाई जाए तो अब एक्टिव केस 8718 है। हफ्ते भर पहले 29 जून को 6685 थे और 22 जून को 6152 एक्टिव केस थे। वही 15 जून को 5064 एक्टिव केस थे। इस तरह अब बीते एक महीने में क्रमश: 17.6 प्रतिशत, 7.9 प्रतिशत और अब एक्टिव केस 23 फीसद बढ़े हैं। यूपी का रिकवरी रेट भी करीब 69 प्रतिशत है।

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कल के 3520 सैंपल की आज रिपार्ट आई है। इसमें 239 पॉजिटिव हैं। इनमें लखनऊ के 123, मुरादाबाद के 36, बाराबंकी के 23, कन्नौज के 20, अयोध्या के 13, शाहजहांपुर के सात, सम्भल के 12, हरदोई के दो तथा बलिया, सुल्तानपुर, बहराइच व लखीमपुर खीरी के एक-एक हैं। 

रायबरेली जिला अस्पताल के सर्जन समेत छह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

रायबरेली में ट्रूनाइट मशीन की जांच में सर्जन पॉजिटिव पाए गए। यहां पर एसजीपीजीआई लखनऊ से आई रिपोर्ट में बछरावां सीएससी के संक्रमित फार्मेसिस्ट की पत्नी व बेटा भी संक्रमित पाया गया हैं। बछरावां सीएससी के दो और स्टाफ संकेत मिले हैं। इसके अलावा ऊंचाहार क्षेत्र के भगवतीपुर का एक युवक भी संक्रमित पाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.