Move to Jagran APP

Coronavirus Lucknow News Update: गोंडा में एसओ समेत पांच और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus Lucknow News Update इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक 449 में मिला था संक्रमण। राजधानी में मरने वालों की संख्या 94 पर पहुंची।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:55 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:11 PM (IST)
Coronavirus Lucknow News Update: गोंडा में एसओ समेत पांच और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus Lucknow News Update: गोंडा में एसओ समेत पांच और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। लखनऊ में शुक्रवार को कोरोनावायरस की चपेट में आने से दो और की मौत हो गई। गुरुवार को रिकॉर्ड तोड़ 485 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। वहीं, छह लोगों की मौत भी हो गई। इससे पहले 26 जुलाई को 449 लोग संक्रमित मिले थे। कोरोना वायरस दिनों-दिन घातक हो रहा है। सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार बंदी भी की जा रही है, जिससे लोग बाहर न निकलें, लेकिन बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर जिस तरह से बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, उससे हालात बेकाबू हो रहे हैं। आलमबाग और नाका में मरीजों की संख्या सबसे अधिक मिली है। 

loksabha election banner

गोंडा में एसओ समेत पांच और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

गोंडा : जिले के तरबगंज थाने में कोरोना पीड़ितों के बढ़ने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है । शुक्रवार को भी थाने पर एसओ सहित पांच पुलिसकर्मी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं । इससे महकमे में खलबली मची। अब तक थाने के कुल 11 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनको थाने के सामने स्थित माडल प्राथमिक विद्यालय रेतादल सिंह में आइसोलेट किया गया है। यहां पर उनका इलाज चल रहा है । वहीं, विभागीय सूत्रों की माने तो पुलिस कर्मियों में बेहद मामूली लक्ष्ण हैं, जिस कारण सभी स्वस्थ्य हैं। इनको जल्द ही डिस्चार्ज किए जाने की संभावना है । उधर एसओ के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद थाने के संचालन की समस्या खडी़ हो गई है । सीओ तरबगंज महावीर सिंह ने बताया है कि मोबाइल के जरिए थाने के कार्यों का संचालन किया जाएगा । वहीं, कोरोना जांच को लेकर सीएचसी अधीक्षक डॉ धीरज तिवारी ने बताया कि सभी की जांच तरबगंज सीएचसी पर हुई थी, जिनमें से पांच की रिपोर्ट शुक्रवार को पाॅजिटिव आई है। अन्य छह पहले ही पॉजिटिव पाए गए थे।

लखनऊ में दो और की मौत  

हजरतगंज निवासी 56 वर्षीय महिला की कोरोनावायरस से शुक्रवार को मौत हो गई। महिला को देर रात 1:30 बजे के करीब केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। मरीज लीवर की गंभीर बीमारी से व्यस्त थी, तड़के 3:00 बजे के करीब हालत गंभीर हो गई और रेस्पिरेटरी फेल्योर के चलते मृत्यु हो गई। वहीं, बैजूपुर निवासी एक अन्य महिला की भी केजीएमयू के कोरोना वार्ड में रात लगभग 11:45 बजे मृत्यु हो गई। महिला हाई बीपी व मधुमेह की समस्या से ग्रस्त थीं। दिमागी रक्तस्त्राव होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

सीतापुर में दो शिशु समेत 18 लोग कोरोना पॉजिटिव

जिला महिला अस्पताल में भर्ती दो महिलाओं के नवजात शिशुओं में भी कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इन संक्रमित शिशुओं में खैराबाद के कैथन सराय की महिला के नवजात के जन्म का शुक्रवार को सातवां दिन हुआ है, जबकि ललियापुर गांव की महिला के शिशु को जन्म लेने का 13 दिन हुआ है। शिशुओं की माताएं भी कोरोना संक्रमित हैं। अस्पताल में भर्ती ललियापुर की महिला का गुरुवार देर रात दूसरा सैंपल भी पॉजिटिव आया है। महिला अस्पताल की प्रभारी सीएमएस डॉ सुनीता कश्यप के मुताबिक, कैथन सराय की महिला का सीजर 23 जुलाई और ललियापुर की महिला का सीजर 18 जुलाई को हुआ था। यही नहीं, महिला अस्पताल की एक और स्टाफ नर्स कोरोना से संक्रमित हो गई है। एडीएम की पत्नी का दूसरा सैंपल भी पॉजिटिव आ गया है। वहीं,  पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में भी एक जवान कोरोना में संक्रमित पाया गया है। गुरुवार देर रात सीएमओ कार्यालय को सैंपलों के संबंध में प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक शहर में आवास विकास, आलमनगर, जेल रोड और प्रेम नगर मुहल्लों में एक-एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। विक्टोरिया ग्रंट, महमूदाबाद, कसमंडा में भी एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है।

गोंडा में विधायक प्रतिनिधि की मौत

मेहनौन विधायक प्रतिनिधि मनोज तिवारी 60 की लखनऊ मेडिकल कॉलेज में बीती रात मौत हो गई। बताया जाता है कि चार दिन पूर्व उन्होंने सीएचसी मुजेहना में कोरोना की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। गुरुवार को उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। तिवारी को शुगर ब्लड प्रेशर और हार्ट की बीमारी पहले से ही थी। सीएचसी अधीक्षक डॉ सुमन मिश्रा से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन फोन न उठने के कारण अधिकृत तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

बहराइच : नौ और मिले कोरोना संक्रमित, संख्या हुई 507 

जिले में कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। डॉ. राम मनोहर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से देर रात आई रिपोर्ट में नौ और संक्रमित पाए गए हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 507 पहुंच गई है। पांच संक्रमितों की हालत गंभीर बनी हुई है। इन्हें आइसोलेशन टू में भर्ती कराया गया है। अब तक 236 संक्रमण स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं, जबकि छह की मौत हो चुकी है। अन्य का कोविड अस्पताल चित्तौरा में इलाज चल रहा है।

बलरामपुर : दस और संक्रमित, पांच ने दी शिकस्त 

कोरोनावायरस का खतरा दिनोंदिन भयावह होता जा रहा है। गुरुवार की रात आई जांच रिपोर्ट मे दस और संक्रमित मिले हैं । उतरौला के आर्यनगर सहित विभिन्न स्थानों  से मिले पाजिटिव केसों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 128 पहुंच गई है। साथ ही पांच संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डॉ घनश्याम सिंह ने बताया कि अब तक 271 पॉजिटिव मिल चुके है जिनमें सात की मृत्यु हो चुकी है। 136 स्वस्थ हो चुके हैं।

लखनऊ में छह और लोगों की हुई मौत

गुलाब रोड स्थित 35 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। मरीज का 27 जुलाई से केजीएमयू में इलाज चल रहा था। डायबिटीज से पीडि़त मरीज को गुर्दे में भी परेशानी हो गई थी। वहीं, सुभाषनगर निवासी 71 वर्षीय मरीज केजीएमयू में दम तोड़ दिया। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, 60 वर्षीय पुरुष की गुरुवार को कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को 28 जुलाई को भर्ती किया गया था। उन्हेंं ब्लड प्रेशर और गुर्दे की गंभीर बीमारी थी। वहीं, बालागंज निवासी 51 वर्षीय महिला को 29 जुलाई को भर्ती किया गया था। सुबह उनकी मौत हो गई। उधर, रेलवे कर्मी की पत्नी 75 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत थी। चार दिन पहले चारबाग स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच में महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बुधवार रात उनकी मौत हो गई। वहीं गोसाईगंज 51 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई।

शव वाहन नहीं मिला

बुधवार रात कोरोना से महिला की मौत के बाद परिवारजनों को शव लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।  आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने शव ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं दिया। निजी वाहन करके शव को अस्पताल से ले जाना पड़ा।

आलमबाग में 24 और संक्रमित

आलमबाग में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां 24 और लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब तक इलाके में 200 से ज्यादा लोग वायरस की जद में आ चुके हैं। उधर गोमतीनगर में 22 और लोगों में वायरस मिला है। वहीं, जानकीपुरम में भी  संक्रमित लोगों के मिलने का  सिलसिला जारी है। आरोप है कि यहां पर हॉटस्पॉट नहीं बनाया गया, जिससे संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को जानकीपुरम में 12 लोगों में संक्रमण मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.