Move to Jagran APP

Lucknow University News: PhD में साक्षात्‍कार के लिए सूची जारी, स्नातक-परास्नातक ऑफलाइन क्‍लासेस आज से

Lucknow University News प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि विषयवार साक्षात्कार की तिथियों की सूचना जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमीशन पेज पर उपलब्ध होगी। गौरतलब है कि रविवार को 12 विषयों में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 01:04 AM (IST)
Lucknow University News: PhD में साक्षात्‍कार के लिए सूची जारी, स्नातक-परास्नातक ऑफलाइन क्‍लासेस आज से
अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमीशन पेज में पीएचडी प्रोग्राम में जाकर सूची देख सकते हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय ने रेगुलर फुल टाइम पीएचडी प्रवेश (सत्र 2020-21) की लिखित परीक्षा के आधार पर सोमवार को 21 और विषयों में साक्षात्कार के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमीशन पेज में पीएचडी प्रोग्राम में जाकर सूची देख सकते हैं। सर्वाधिक अभ्यर्थी हिंदी और लॉ विषय में सफल हुए हैं। सूची के अनुसार जूलॉजी 37, सोशियोलॉजी 106, स्टैटिस्टिक्स 10, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन 35, फ़िजिक्स 45, पॉलिटिकल साइंस 62, मैथमैटिक्स 20, लिंग्विस्टिक चार, लॉ 189, हिस्ट्री एमआइएच 64, हिंदी 207, जियोलॉजी 18, इंग्लिश 77, एजुकेशन 102, इकोनॉमिक्स 79, कॉमर्स 29, कंप्यूटर साइंस 13, बॉटनी 42, बायो केमेस्ट्री तीन, एप्लाइड इकोनॉमिक्स में 57 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए योग्य पाए गए हैं। प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि विषयवार साक्षात्कार की तिथियों की सूचना जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमीशन पेज पर उपलब्ध होगी। गौरतलब है कि रविवार को 12 विषयों में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी।

loksabha election banner

लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑफलाइन पढ़ाई मंगलवार से : लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2021-22 के स्नातक-परास्नातक छात्र-छात्राओं की ऑफलाइन पढ़ाई मंगलवार से शुरू होगी। इसलिए विद्यार्थियों को परिचय पत्र, फीस की रसीद या अपने छात्रत्व की पुष्टि के लिए अभिलेख लेकर आना होगा। चीफ प्रॉक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने निर्देश जारी किए हैं।

अभी तक स्नातक, पीएचडी और परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं की वजह से सिर्फ ऑनलाइन क्लास चल रही थीं। सोमवार को स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षाएं समाप्त हो गईं। मंगलवार से ऑफलाइन क्लास शुरू हो जाएंगी। बाहरी छात्रों के परिसर में प्रवेश करने पर रोक रहेगी। छात्र-छात्राएं अपने वाहन गेट नंबर एक, दो, चार और पांच पर बने स्टैंड पर खड़ा करने के बाद पैदल परिसर में जा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.