Move to Jagran APP

लखनऊ में तेंदुआ दिखने की सूचना से हड़कंप, हाथ में लाठी-कुल्हाड़ी लिए लोग कर रहे रतजगा

लखनऊ के बंथरा में तेंदुआ दिखने की सूचना। तीन दिनों से लकड़बग्घे के आतंक से पहले ही परेशान थे ग्रामीण। सूचना पर वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। कांबिंग शुरू कर दी। वहीं टीम का कहना है कि अंधेरे में तेंदुआ है या लकड़बग्घा कहना मुश्किल।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 01:15 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:04 AM (IST)
लखनऊ में तेंदुआ दिखने की सूचना से हड़कंप, हाथ में लाठी-कुल्हाड़ी लिए लोग कर रहे रतजगा
लखनऊ के बंथरा में तेंदुआ दिखने की सूचना। तीन दिनों से लकड़बग्घे के आतंक से पहले ही परेशान थे ग्रामीण।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के बंथरा क्षेत्र में शुक्रवार की रात अचानक तेंदुआ दिखने की सूचना से हड़कंप मचा गया। कड़ाके की ठंड और घने कोहरे में ग्रामीणों ने मशाल व टॉर्च की रोशनी में हाथ में लाठी व कुल्हाड़ी लिए मुस्‍तैद हुए। तीन दिनों से लकड़बग्घे के आतंक से परेशान ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास इलाके की कांबिंग शुरू कर दी। वहीं, टीम का कहना है कि अंधेरे में तेंदुआ है या लकड़बग्घा कहना मुश्किल है। सुबह एक बार फिर टीम के साथ कांबिंग की जाएगी।

loksabha election banner

तलाश जारी, टीम के साथ कांबिंग :  मामला बंथरा क्षेत्र का है। यहां करीब 10:00 बजे अनुसंधान केंद्र के पीछे ग्रामीण द्वारा तेंदुआ दिखने की सूचना से गांव में अफरा-तफरी मच गई। आननफानन में जानकारी वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर दोनों विभाग के लोगों पहुंचे। जंगल के पीछे खेतों में काफी देर तक तलाश की गई, लेकिन वहां कुछ दिखाई नहीं दिया। क्षेत्रीय वन अधिकारी अभिषेक के मुताबिक, उन्हें सूचना अंदपुर गांव के रवींद्र ने दी थी। टॉर्च और गाड़ियों की रोशनी के सहारे इधर-उधर देखा गया, लेकिन वहां कुछ नहीं दिखा। क्षेत्रीय वन अधिकारी का कहना है कि सुबह एक बार फिर टीम के साथ कांबिंग की जाएगी।

लकड़बग्घे की दहशत, ग्रामीण कर रहे रतजगा: गोसाईगंज के मोहम्मदा गांव में तीन दिनों से लकड़बग्घे की दहशत है। गांव के महेश कुमार, सियाराम, मनोज यादव, प्रताप, पच्चू, तुषार, सन्दीप और शिवपूजन ने बताया कि गांव में गोमती नदी की तरफ से तीन दिनों से लकड़बग्घा आ जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब सात बजे लकड़बग्घा गांव में आता है। शुक्रवार को भी रात में ग्रामीणों ने लाठी व कुल्हाड़ी लेकर उसे दौड़ाया तो जंगल की तरफ भाग गया। फारेस्टर योगेश मिश्र ने बताया कि उनको अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.