Move to Jagran APP

Leopard Attack in Bahraich: बहराइच में तेंदुए की दहशत, खेत गई महिला पर किया हमला; अस्पताल में भर्ती

Leopard Attack in Bahraich वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत सदर बीट के गांव कैलाशनगर निवासी संतू की पत्नी नेमुला सुबह छह बजे घर से खेत के लिए निकली थी तभी जंगल से निकल कर आए तेंदुए ने हमला कर दिया। महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 02:00 PM (IST)
Leopard Attack in Bahraich: बहराइच में तेंदुए की दहशत, खेत गई महिला पर किया हमला; अस्पताल में भर्ती
महिला को बाएं हाथ व कंधे पर गंभीर चोटें आईं है। भागकर जान बचाई।

बहराइच, संवाद सूत्र। वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत सदर बीट के गांव कैलाशनगर निवासी संतू की पत्नी नेमुला सुबह छह बजे घर से खेत के लिए निकली थी, तभी जंगल से निकल कर आए तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले के बाद महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसकी चीख सुनकर लोग शोर मचाते हुए दौड़े तो तेंदुआ जंगल भगा गया। कतर्नियाघाट रेंजर रामकुमार ने मौके पर वन रक्षक अब्दुल सलाम को मौके पर भेजा, जिसके बाद घायल नेमुला को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में भर्ती कराया गया। यहां से हालत गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

महिला को बाएं हाथ व कंधे पर गंभीर चोटें आईं है। रेंजर रामकुमार ने बताया कि इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद मुआवजा दिया जाएगा। प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया कि वहां रैपिड रिस्पांस टीम लगा दी गई है। वह एक सप्ताह तक आब्जर्वेशन करेगी। आगे से ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए स्थानीय ग्रामीणाें को सतर्क रहने काे कहा गया है। पीड़ित को जल्द ही मुआवजा दिलाया जाएगा। 

आबादी में घुसा हिंसक जानवर के हमले से घायल चीतलः कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज में जंगल के समीप मोतीपुर गांव में सोमवार की दोपहर घायल चीतल आबादी में घुस गया। मोतीपुर सिंचाई कॉलोनी में आए जख्मी चीतल को वन विभाग की टीम ने उपचार कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। तड़प रहे चीतल की सूचना लोगों ने वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम चीतल को इलाज के लिए रेंज कार्यालय ले गई, जहां चीतल का इलाज पशु चिकित्सक डा. वीरेंद्र वर्मा ने किया। उन्होंने बताया चीतल नर है और उसके सींग व पीठ पर किसी जानवर के हमले का जख्म है। इलाज के बाद उसे सुरक्षित मोतीपुर रेंज के जंगल में छोड़ दिया गया है। वन विभाग की टीम में वन दारोगा राजाराम, मिथिलेश राजपूत व वाचर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.