Move to Jagran APP

Case of Unclaimed Cars in LDA Parking: एलडीए आज से शुरू करेगा कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई

लखनऊ के सरोजनीनायडू पार्क की अंडरग्राउंड पार्किंग में मिली कारों में एलडीए कर्मचारियों पर करेगा कार्यवाई। कार चोरी के आरोपी मोइनुद्दीन और अकरम के अलावा एलडीए के पार्किंग में तैनात सभी 13 कर्मचारियों पर केस दर्ज। सात संदिग्ध कारों का एफआइआर में जिक्र।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:29 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:29 AM (IST)
Case of Unclaimed Cars in LDA Parking: एलडीए आज से शुरू करेगा कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई
लखनऊ के सरोजनीनायडू पार्क की अंडरग्राउंड पार्किंग में मिली कारों में एलडीए कर्मचारियों पर करेगा कार्यवाई।

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए सोमवार को अपने उन 13 कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करेगा जिनके खिलाफ पार्किंग में गड़बड़ी को लेकर मुकदमा करवाया गया है। इन कर्मचारियों पर आरोप है कि इन लोगाें ने सरोजनी नायडू पार्क की पार्किंग में संदिग्ध कारों को खड़ा करवाने में और उनमें से एक कार को निकलवाने में मदद की थी। मुकदमा शनिवार की रात को दर्ज किया गया था।

loksabha election banner

एलडीए की सरोजनी नायडू पार्क की भूमिगत पार्किंग में संदिग्ध कारों के मिलने और कार चोरी के आरोपी मोइनुद्दीन के नाम दर्ज होने के मामले में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार की रात हजरतगंज थाने में मुकदमूा दर्ज करवा दिया था। इस मामले में कार चोरी के आरोपी रहे मोइनुद्दीन उसके एक साथी अकरम, पूर्व ठेकेदार मुन्नवर और एलडीए के पार्किंग में तैनात सभी 13 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा करवाया गया था। मुकदमे में प्राधिकरण की ओर से शिकायत की गई थी कि यहां छापे के बाद भी कर्मचारियों की मिलीभगत से एक मर्सडीज कार को पार्किंग से बाहर भी निकाल दिया गया था।

एलडीए की ओर से राजस्व निरीक्षक राजेश कुमार यादव ने ये मुकदमा करवाया था। उसने अपनी तहरीर में कहा है कि ये ठेका वित्तीय वर्ष 2019 और 20 में मुशर्रफ के नाम था। लॉकडाउन की वजह से इसको जुलाई तक बढ़ा दिया गया। ठेकेदार यहां कर्मचारियों से मिलीभगत कर के सितंबर मध्य तक वाहनों की पार्किंग वसूली करता रहा। जिसके बाद राजेश कुमार यादव ने जब यहां का हैंडओवर लिया तो पता चला कि कई गाड़ियां यहां बिना टोकन के ही खड़ी हैं। जिसमें सात गाड़ियां मोइनुद्दीन उर्फ गुड्डू के नाम दर्ज हैं। वह जेल में हैं, इसलिए इन गाड़ियों को अकरम नाम का उसका साथी देख रहा है। इस बात की जानकारी उसने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तो जांच हुई और सामने आया कि मोइनुद्दीन गाड़ियों को चुरा कर उनका चेसिस नंबर बदल कर पार्किंग में अवैध कार बाजार के जरिये उनको बेचने की कोशिश करता है। प्राधिकरण की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया कि कुल 13 कर्मचारी इस पार्किंग में तैनात थे, जिनके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई भी होगी। जिसको लेकर सबसे पहले जांच कर के उपाध्यक्ष को सौंपी जाएगी। उसके बाद उपाध्यक्ष दंड निर्धारित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.