Move to Jagran APP

LDA में 46 करोड़ के 58 विकास कार्यों से उठेगा पर्दा, जांच रिपोर्ट तय करेगी रूपरेखा

सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी आज रखेगी हर काम का ब्योरा। डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष ने दिए जांच के आदेश अभियंता थे सवालों के घेरे में। 46 करोड़ के कामों की जांच तीन सदस्यीय टीम लविप्रा सचिव की अध्यक्षता में जांच कर रही थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 02:39 PM (IST)
LDA में 46 करोड़ के 58 विकास कार्यों से उठेगा पर्दा, जांच रिपोर्ट तय करेगी रूपरेखा
डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष ने दिए जांच के आदेश, अभियंता थे सवालों के घेरे में।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) में 58 विकास कार्य होने चाहिए या नहीं, इसके ऊपर से सोमवार को पर्दा उठ जाएगा। करीब 46 करोड़ के कामों की जांच तीन सदस्यीय टीम लविप्रा सचिव की अध्यक्षता में जांच कर रही थी। इसके साथ ही सोमवार को एक एक कार्यों की रिपोर्ट डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के समक्ष रखी जाएगी। अगर जांच में सब ठीक पाया गया तो कामों की शुरुआत भी की जा सकती है। वहीं अगर कामों की जरूरत नहीं समझी गई और काम की संस्तुति पायी गई तो अवर अभियंता से मुख्य अभियंता की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा होना लाजिमी है। 

loksabha election banner

लविप्रा के अभियंताओं की नाक का सवाल बने 58 अभियंत्रण से जुड़े काम अब सभी जोन के अभियंताओं की योग्यता से जुड़ गए हैं। सूत्रों की माने तो काम शुरू होने से पहले कामों की जांच लविप्रा में पहली बार हो रही है। एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष के समक्ष रखनी थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। अब इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सचिव लविप्रा पवन कुमार गंगवार ने बताया कि जांच पूरी कर ली गई है। रिपोर्ट सोमवार तक पूरी तरह से संकलन व फाइनल टच देने के बाद रखी जाएगी। 

क्या थे 46 करोड़ के काम : जनेश्वर मिश्र पार्क के शादी लान के किचन की रंगाई पुताई, सीतापुर रोड सेक्टर ई वाणिज्यक पाकेट में बाउंड्रवाल का काम, गोमती नगर विस्तार सेक्टर पांच में सीवर लाइन व सेक्टर छह में क्षतिग्रस्त सड़कों का काम, जनेश्वर मिश्र पार्क की वाटर बॉडी का काम। जनेश्वर मिश्र पार्क स्थित हनुमान मंदिर में रेलिंग व गेट की रंगाई, जागर्स पार्क में फौव्वारे से जुड़ा काम, बसंत कुंज सेक्टर जे में पार्क संख्या टी वन, चार, आठ व 10 का जीर्णोद्वार व सेक्टर आइ में सड़क, सीवर, वाटर लाइन का काम, आइजीपी में स्वचालित सीढ़ियों का संरक्षण, ट्रांसपोर्ट नगर योजना में सड़क व नाली का काम, जानकीपुरम सेक्टर जे विस्तार जनेश्वर इन्क्लेव के सामने सड़क का सुन्दरीकरण, विनय खंड में पंद्रह पार्कों का जीर्णोद्वार, गोमती नगर विस्तार सेक्टर एक से चार में क्षतिग्रस्त बिजली पोल का काम, चकगजरिया में आंतरिक मार्गों पर स्ट्रीट लाइन का क्षतिग्रस्त केबिल को बदलना, बसंत कुंज सेक्टर जे में पार्क का निर्माण, लविप्रा की नई बिल्डिंग में सीढी के कार्नर में टाइल्स का काम सहित 58 काम हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.