Move to Jagran APP

क्रिकेट लीग: हिमाशु के अर्धशतक से एलसीए की जीत, 23 रन से हारी इंडियन इलेवन

हिमाशु शर्मा के अर्धशतक की मदद से लखनऊ क्त्रिकेट अकादमी ने बाबू बनारसी दास बी डिवीजन प्राइजमनी क्त्रिकेट लीग में इंडियन इलेवन को 23 रन से हराया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 10:27 AM (IST)
क्रिकेट लीग: हिमाशु के अर्धशतक से एलसीए की जीत, 23 रन से हारी इंडियन इलेवन
क्रिकेट लीग: हिमाशु के अर्धशतक से एलसीए की जीत, 23 रन से हारी इंडियन इलेवन

लखनऊ[जागरण संवाददाता]। हिमाशु शर्मा (54 रन, 68 गेंदें, सात चौके) के अर्धशतक की मदद से लखनऊ क्रिकेट अकादमी (एलसीए) ने बाबू बनारसी दास बी डिवीजन प्राइजमनी क्रिकेट लीग में इंडियन इलेवन को 23 रन से हरा दिया। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल के ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए एलसीए ने निर्धारित 40 ओवरों में सात विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। हिमाशु के अर्धशतक के अलावा बंटी साहनी (40) और नदीम मेहंदी (26) ने भी स्कोर बोर्ड में अहम योगदान दिया। गौराग त्रिपाठी ने दो विकेट हासिल किए। जवाब में इंडियन इलेवन की टीम रवि मौर्या (42), सैफ (36) और गौराग (24) के संघर्ष के बावजूद नौ विकेट पर 185 रन ही बना सकी। कुमार राहुल ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि शौर्य सिंह और यशवर्धन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

लीग के एक अन्य मुकाबले में कूह स्पोर्ट्स ने अवध स्काई क्लब को 73 रन से मात दी। डॉ. अखिलेश दास स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कूह स्पोर्ट्स ने विशाल रावत (43), जन्मेजय यादव (41), नारायण मुकेश (33) की पारियों के दम से 34.5 ओवर में सभी विकेट खोकर सभी विकेट खोकर 169 रन बनाए। नूर आलम ने छह ओवर में 19 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जबकि फराज सिद्दकी ने दो विकेट झटके। जवाब में अवध स्काई क्लब की टीम सूरज चतुर्वेदी (29) और नूर आलम (28) के संघर्ष के बावजूद 28.1 ओवर में महज 96 रन पर आउट हो गई। इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू सका। जितेंद्र कुमार और सुरेंद्र कुमार ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि जन्मेजय और शादाब ने दो-दो विकेट झटके। लखनऊ ने हरदोई को दी मात

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के चयन ट्रायल मैच में क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) की रेड टीम ने हरदाई जिला संघ की टीम को हरा दिया। एनआर स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हरदोई की टीम 23 ओवरों में महज 66 रन पर ऑलआउट हो गई। मोनू पासवान, चंद्रेश कुमार और पौरुष मिश्र ने दो-दो विकेट हासिल किए। लखनऊ को 270 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। लखनऊ ने प्रभनूर सिंह (50 रन, 45 गेंदें, 10 चौके), मनीष मजीला (50 रन, 33 गेंदें, 10 चौके), शिवाश दीक्षित (53 रन, 23 गेंदें, नौ चौके और दो छक्के) और दीपक शर्मा (51 रन, 25 गेंदें, सात चौके और दो छक्के) के अर्धशतकों की मदद से 27.4 ओवर में तीन विकेट पर 271 रन बनाकर मैच जीत लिया। अविनाश (40) ने भी अच्छी पारी खेली। सुरजीत माथुर ने तीन विकेट हासिल किए। एएससीए येलो ने जीता खिताब

एएससीए येलो ने एएससीए अंडल-14 ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। फाइनल में एएससीए येलो ने एएससीए रेड को 109 रन से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए येलो टीम ने उत्कर्ष सिंह (54 रन) के अर्धशतक की मदद से 35 ओवरों में नौ विकेट पर 189 रन बनाए। युवराज यादव ने तीन विकेट और रौनक ने दो विकेट हासिल किए। रेड टीम जवाब में 15.1 ओवर में 80 रन पर सिमट गई। अभिनव चौरसिया (31) ही संघर्ष कर सके। उत्कर्ष सिंह ने 18 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जबकि अब्बान सिद्दकी ने तीन विकेट और आयुष गुप्ता ने दो विकेट झटके। बेस्ट बॉलर रौनक सहगल, बेस्ट बैट्समैन अभिनव चौरसिया, बेस्ट ऑलराउंडर युवराज यादव रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.