Move to Jagran APP

Lucknow University में दाखिले के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, CMS में ISC के प्रैक्टिकल स्थगित

पीएचडी ( रेगुलर एवं पार्ट टाइम) पाठ्यक्रमों (सत्र 2020- 21) के आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि को 15 अप्रैल 2021 से बढ़ाकर 3 मई 2021 कर दिया है। इसी तरह सत्र 21-22 के विभिन्न पाठ्यक्रमों के आवेदन की अन्तिम तिथि भी बढ़ा दी है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:12 AM (IST)
Lucknow University में दाखिले के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, CMS में ISC के प्रैक्टिकल स्थगित
क्राइस्ट चर्च कॉलेज ने भी 12वीं की फिजिक्स प्रैक्टिकल को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के कारण अभ्यर्थियों को हो रही दिक़्क़तों का संज्ञान लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। इसके तहत पीएचडी ( रेगुलर एवं पार्ट टाइम) पाठ्यक्रमों (सत्र 2020- 21) के आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि को 15 अप्रैल 2021 से बढ़ाकर 3 मई 2021 कर दिया है। इसी तरह सत्र 21-22 के विभिन्न पाठ्यक्रमों के आवेदन की अन्तिम तिथि भी बढ़ा दी है। अब स्नातक पाठ्यक्रमों एवं बी० एल० एड० पाठ्यक्रम में आवेदन की अंतिम तिथि को 20 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई 2021 कर दिया गया है। परास्नातक पाठ्यक्रमों के आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी उसे भी 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों (बीबीए एवं बीसीए) एवं परास्नातक प्रबन्धन पाठ्यक्रमों ( एमबीए एवं एमटीटीएम) आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 3 मई 2021 कर दिया है । अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन के लिए www.lkouniv.ac.in पर लागइन करके एडमीशन पेज पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

सीएमएस में आईएससी (कक्षा-12) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित 

सिटी मांटेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में आई.एस.सी. (कक्षा-12) की सभी विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई हैं। सी.एम.एस. प्रबन्धन द्वारा छात्रों व शिक्षकों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के मकसद से निर्णय लिया गया है। स्कूल के प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने बताया कि कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर सी.एम.एस. के सभी कैम्पसों में कक्षाओं का संचालन पहले ही 30 अप्रैल तक बंद कर दिया है, हालांकि छात्रों व अभिभावकों की सुविधा के लिए मांटेसरी की कक्षा से लेकर कक्षा-12 तक की आनलाइन कक्षाएं नियमित रूप से चल रही हैं, ताकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो। इसी तरह क्राइस्ट चर्च कॉलेज ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 अप्रैल को होने वाली 12वीं की फिजिक्स प्रैक्टिकल को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.