Move to Jagran APP

जयपुर में जमीन दिलाने के नाम पर लखनऊ में 14 लाख की ठगी, पुलिस ने दर्ज की एफआइआर

गोमतीनगर थाने में विवेक खंड दो निवासी विवेक राज सिंह ने अपने रिश्तेदार संजीव सिंह और उसके दोस्त विजय चौधरी के खिलाफ 14 लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि संजीव ने उन्हें जयपुर में अच्छी लोकेशन पर एक प्लाट दिलाने की बात कही थी।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 06:53 PM (IST)
जयपुर में जमीन दिलाने के नाम पर लखनऊ में 14 लाख की ठगी, पुलिस ने दर्ज की एफआइआर
आमिर जैदी ने पूर्व परिचित अभिषेक सिंह पर 13 लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमतीनगर थाने में विवेक खंड दो निवासी विवेक राज सिंह ने अपने रिश्तेदार संजीव सिंह और उसके दोस्त विजय चौधरी के खिलाफ 14 लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि संजीव ने उन्हें जयपुर में अच्छी लोकेशन पर एक प्लाट दिलाने की बात कही थी। संजीव ने बताया था कि उसका दोस्त विजय चौधरी प्लाटिंग कर रहा है।

loksabha election banner

एक हजार स्क्वायर फीट जमीन का सौदा 14 लाख रुपये में हुआ था। झांसे में आकर विवेक ने विजय के खाते में रुपये स्थानांतरित कर दिए। कुछ समय बाद विवेक जयपुर पहुंचे तो पता चला कि प्लाट शहर से काफी दूर और अविकसित है। विवेक ने संजीव और विजय से रुपये वापस करने के लिए कहा तो आरोपित टालमटोल करने लगे। परेशान होकर पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, मिश्रपुर गुडंबा में रहने वाले अशोक सोनी को जमीन बेचने का झांसा देकर आधार खेड़ा निवासी रामसेवक ने एक लाख रुपये ले लिए। रकम लेने के बाद आरोपित ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं की। पीड़ित ने एफआइआर दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। 

पूर्व परिचित पर ठगी का आरोपः बीएन रोड निवासी आमिर जैदी ने पूर्व परिचित अभिषेक सिंह पर 13 लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है। आमिर के मुताबिक अभिषेक अपनी कार बेचना चाहता था, जिसे उन्होंने खरीदने के लिए कहा। इसके बाद 13 लाख 20 हजार में सौदा तय हुआ। आरोप है कि अभिषेक को उन्होंने रुपये दे दिए। इसके कुछ दिन बाद अभिषेक ने आमिर के घर जाकर कुछ दिन के लिए कार मांगी। आरोपित पर विश्वास कर पीड़ित ने गाड़ी उसे दे दी। कार ले जाने के बाद आरोपित ने गाड़ी वापस नहीं की। कई बार कहने के बावजूद जब गाड़ी नहीं मिली तो पीड़ित ने कैसरबाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

टावर लगवाने के नाम पर धोखाधड़ीः शारदा अपार्टमेंट में रहने वाली गीता मिश्रा को फोन कर जालसाजों ने छत पर टावर लगवाने पर मोटी कमाई का झांसा दिया। इसके बाद उनसे अलग अलग मद में 16 हजार रुपये ले लिए। ठग लगातार रुपयों की मांग कर रहे थे। संदेह होने पर पीड़िता ने छानबीन की तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। गीता ने गोमतीनगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.