Move to Jagran APP

लखनऊ में पीएम और गृहमंत्री का पुतला फूंकने पहुंचे किसान मोर्चा के सात लोग गिरफ्तार, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की कर रहे थे मांग

खीरी कांड के विरोध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर किसान मोर्चा के लोग दहशहरे के दिन सड़क पर आ गए। शहीद स्मारक में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टोनी का पुतला दहन करने पहुंचे थे।

By Rafiya NazEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 07:27 AM (IST)
लखनऊ में पीएम और गृहमंत्री का पुतला फूंकने पहुंचे किसान मोर्चा के सात लोग गिरफ्तार, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की कर रहे थे मांग
लखनऊ में पीएम और गृहमंत्री का पुतला फूंकने के आरोप में सात गिरफ्तार।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। खीरी कांड के विरोध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर किसान मोर्चा के लोग शुक्रवार को दहशहरे के दिन सड़क पर आ गए। शहीद स्मारक में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टोनी का पुतला दहन करने पहुंचे थे। पुतला दहन करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उधर, मोर्चा से जुड़े कुछ लोगों ने चिनहट और कई अन्य इलाकों में पीएम का पुतला दहन किया।

prime article banner

इंस्पेक्टर वजीरगंज धनंजय पांडेय ने बताया कि शहीद स्मारक में पकड़े गए लोग संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पीएम, गृह मंत्री और केंद्रीय मंत्री गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का पुतला लेकर पहुंचे थे। वह नारेबाजी कर रहे थे। पुतला दहन करने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में संदीप पांडेय, निवासी इंदिरानगर गाजीपुर, अमित मौर्या, मुनीम कुमार, राजीव कुमार यादव, संतोष कुमार, आदिल खान और विरेंद्र गुप्ता हैं। उक्त सातों लोगों को गिरफ्तार कर ईको गार्डेन भेज दिया गया । उधर, मोर्चा से जुड़े प्रवीण कुमार ने बताया कि उनके कुछ किसानों ने चिनहट समेत अन्य इलाके में पुतला दहन किया। प्रवीण ने बताया कि पुलिस किसानों के प्रदर्शन को लेकर अलर्ट था। इस परिवर्तन चौक पर कुछ साथियों की गिरफ्तारी के बाद चिनहट में एक घर के सामने ग्राउंड में पुतला दहन किया गया। इस दौरान डीवाइएफआइ (डेमोक्रेटिक यूथ फ्रडरेशन आफ इंडिया) के जिला संयोजक अजीत की अगुवाई में चिनहट के शाहपुर गांव में सत्ता पक्ष के नेताओं का पुतला दहन किया गया। अजीत ने बताया कि उन्होंने कृषि कानून का विरोध किया। सरकार से कृषि कानून वापस लेने व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की है। वहीं, चिनहट इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी ने पुतला दहन में किसी की गिरफ्तारी की बात से इंकार किया है। बता दें, खुफिया विभाग से मिले इनपुट के बाद दैनिक जागरण ने पहले ही अलर्ट कर दिया था। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने राजधानी की सीमाओं के साथ ही पूरे शहर को अलर्ट कर दिया था।

देर शाम तक ईको गार्डेन में रखा फिर हिदायत देकर छोड़ा: पुतला दहन में शहीद स्मारक से गिरफ्तार संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य अमित ने बताया कि उनके सभी साथियों को पुलिस ईको गार्डेन लेकर पहुंची। वहां देर शाम करीब सात बजे तक पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा। उसके बाद सभी को हिदायत देकर लिखा पढ़ी कर छोड़ दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.