Move to Jagran APP

UP में असलहों की खेप लाने की तैयारी में था खालिस्तानी आतंकी जग्गा, इंटेरोगेशन में उगले कई चौंकाने वाले राज

Khalistani Terrorist Jagga Interrogation साथी जगरूप सिंह की गिरफ्तारी के बाद खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा जंगल में असलहे छिपा कर भागा था लखनऊ। जग्गा की निशानदेही पर अमृतसर से तीन और असलहे बरामद। जग्गा का साथी बलजीत चार दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 01:29 PM (IST)
UP में असलहों की खेप लाने की तैयारी में था खालिस्तानी आतंकी जग्गा, इंटेरोगेशन में उगले कई चौंकाने वाले राज
Khalistani Terrorist Jagga Interrogation: जग्गा की निशानदेही पर अमृतसर से तीन और असलहे बरामद।

लखनऊ [सौरभ शुक्ला]। Khalistani Terrorist Jagga Interrogation: राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम से आठ फरवरी को गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा एमपी से खरीदे गए असलहों की खेप यूपी में लाना चाह रहा था। छह फरवरी को जैसे ही अमृतसर पुलिस ने जग्‍गा के साथी जगरूप सिंह को पकड़ा तो वह अलर्ट हो गया। आनन फानन में असलहे जंगल में छिपाकर लखनऊ भाग आया। शुक्रवार को अमृतसर की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की पूछताछ में यह राज आतंकी जग्गा ने उगले। जंगल से बरामद किए गए तीन असलहे...

loksabha election banner

लखनऊ से ले जाने के बाद अमृतसर पुलिस ने जग्गा की निशानदेही पर वहां की तरणतारण रोड से तीन पिस्टल बरामद की हैं। मामले की विवेचना में लगे स्पेशल सेल के दारोगा परमिंदर सिंह ने बताया कि साथी जगरूप सिंह को पकड़े जाने के बाद जग्गा ने असलहे तरणतारण रोड पर एक जंगल में छिपा दिए थे। वह काफी डर गया था। इसलिए बिना असलहे लिए ही चला गया था। जग्गा और उसके साथियों के खिलाफ अमृतसर में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसलिए अब वह अपना ठिकाना भी यूपी बनाना चाह रहा था। यूपी में वह अपना नेटवर्क फैलाना चाह रहा था।

जग्गा का साथी बलजीत चार दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर: स्पेशल सेल से मामले के विवेचक इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह ने बताया कि जग्गा के साथी बलजीत को चार दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया है। आतंकी जग्गा से उसका आमना सामना भी कराया गया था। इस दौरान पता चला कि बलजीत ने एक साल पहले जग्गा को मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में एक असलहा तस्कर से मिलवाया था। इसके बाद से उसी से असलहों की खरीद-फरोख्त होती थी। उन्होंने बताया कि जग्गा को पुलिस लेकर एमपी भी जाएगी, जिससे इन्हें असलहा मुहैया कराने वालों के बारे में कुछ जानकारी मिल सके। यूपी के अलावा और कहां कहां यह नेटवर्क फैलना चाहते थे अथवा कहां पर इनके लोग सक्रिय हैं, इस बात की भी पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.