Move to Jagran APP

Kamlesh Tiwari Murder Case: कमलेश तिवारी की पत्नी को जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र के गणेश नागो आप्टे पर FIR

नौ पन्‍ने के पत्र में मिली धमकी उर्दू भाषा में लिखे दो पन्‍नों पर लिखी थी हत्‍या करने की बात।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 04:37 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 07:25 AM (IST)
Kamlesh Tiwari Murder Case: कमलेश तिवारी की पत्नी को जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र के गणेश नागो आप्टे पर FIR
Kamlesh Tiwari Murder Case: कमलेश तिवारी की पत्नी को जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र के गणेश नागो आप्टे पर FIR

लखनऊ, जेएनएन। हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले के बाद अब उनकी पत्नी किरण तिवारी पर खतरा मंडराने लगा है। आठ दिन पहले 14 नवंबर को आवास पर मिला एक लिफाफा खोलने पर कमलेश तिवारी की पत्‍नी हैरान रह गई। नौ पन्ने के पत्र में दो पन्‍नों पर उर्दू भाषा में जान से मारने की धमकी लिखी थी। अनुवाद करने पर धमकी का पता चला। मामले में किरण तिवारी ने नाका थाने में महाराष्ट्र के लातूर मुड़खेड़ ताल्लुका स्थित शिवा जी चौक गणेश नागो आप्टे के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। वहीं, कमलेश तिवारी की पत्नी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। 

loksabha election banner

तनवीर की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी पुलिस

इंस्पेक्टर नाका सुजीत कुमार दुबे के मुताबिक, धमकी के बाद कमलेश तिवारी की पत्नी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी भरा पत्र कहां से आया इसकी अभी जांच की जा रही है। उधर, पकड़े गए दोनों मुख्य हत्यारोपितों अशफाक और मोइनुद्दीन को नेपाल के धनगढ़ी स्थित अपने घर में शरण देने वाले तनवीर की तलाश के लिए पुलिस की एक टीम भेजी गई है। तनवीर की गिरफ्तारी के लिए नेपाल उच्चायोग की मदद ली जा रही है। तनवीर समेत दो और मददगारों की पुलिस तलाश कर रही है। अशफाक और मोइनुद्दीन के खून से सने कपड़ों की अभी फोरेंसिक रिपोर्ट भी नहीं आई है। इसके अतिरिक्त सूरत भेजी गई पुलिस टीम ने मिठाई दुकानदार व उनके स्टाफ के बयान दर्ज कर लिए हैं, यहीं से दोनों हत्यारोपितों ने मिठाई खरीदी थी। 

अब तक 13 गिरफ्तार 

हत्‍याकांड मामले में अब तक 13 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। इनमें नाम शूटर अशफाक, मोइनुद्दीन, साजिशकर्ता शेख सलीम, राशिद पठान, फैजान, आसिम अली, मोहम्मद जाफर सादिक व मददगार नावेद, मौलाना मुफ्ती कैफी, कामरान, रईस, आसिफ और यूसुफ खान हैं। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को नेपाल में रुकवाने में तनवीर नाम के व्यक्ति ने अहम भूमिका निभाई थी।

ये था पूरा मामला

दरअसल, नाका के खुर्शेदबाग इलाके में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी परिवारीजनों के साथ रहते थे। घर में ही उन्होंने कार्यालय बना रखा था। 18 अक्टूबर की दोपहर भगवा कुर्ता पहने बदमाश हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी से मिलने उनके घर में बने कार्यालय पहुंचे। बातचीत कर साथ में चाय पी, उसके बाद मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए असलहा व चाकू निकालकर घटना को अंजाम दिया था। सबसे पहले हमलावरों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गोली मारी उसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से 15 से ज्यादा गले पर वार किए। गले पर गोली और चाकू के निशान मिले थे। 

मिठाई के डिब्‍बे ने खोले सूरत के तार 

कमलेश के कार्यालय पर मिला मिठाई का डिब्बा सूरत का निकला। कॉल डिटेल के आधार पर यूपी पुलिस ने गुजरात एटीएस से संपर्क किया था। गुजरात एटीएस ने सूरत से कमलेश की हत्या की साजिश में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। तीनों से पूछताछ में हत्या करने वाले शेख अशफाक हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद के नाम भी पता चल गए थे। इसके बाद से से एटीएम और लखनऊ पुलिस समेत कई अन्य सुरक्षा एजेंसियां हत्यारोपितों की तलाश में जुट गई थीं।

तीन मददगार नेपाल में अंडरग्राउंड

यही नहीं आरोपियों की नेपाल में दो अन्य लोगों ने मदद की थी। तीन मददगार नेपाल में अंडरग्राउंड हो गए हैं। तीनों लोगों को पकड़ने के लिए एसआइटी और एसटीएफ नेपाल पुलिस के संपर्क में। एसआईटी और एसटीएफ की एक टीम जल्द तीनों को पकड़ने के लिए नेपाल जाएगी। तीनों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में और लोगों के नाम व उनकी भूमिका के बारे में पता चलने की उम्मीद है। यूपी पुलिस इस पूरे नेटवर्क को पकड़ने में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.